दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

असम में पक्षियों की मौत पर जांच के आदेश

जन संपर्क अधिकारी ने बयान में कहा कि धान के खेत में फसल चुगने के बाद बोहोरी सिलगांव में गौरेया और कोयल सहित पक्षियों की बड़ी संख्या में मौत हो गई. उन्होंने कहा, पर्यावरण और वन मंत्री परीमल सुक्लबैद्य ने मुख्य वन्यजीव वार्डन और वन (वन्यजीव) प्रधान मुख्य संरक्षक से घटना की जांच करने और तत्काल कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

By

Published : Jul 21, 2021, 9:47 PM IST

फसल खाने के बाद बड़ी संख्या में पक्षियों की मौत
फसल खाने के बाद बड़ी संख्या में पक्षियों की मौत

गुवाहाटी : असम के बारपेटा जिले में फसल खाने के बाद बड़ी संख्या में पक्षियों की मौत होने पर राज्य के वन विभाग ने मामले की जांच के आदेश दिए है. अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि फसलों पर कथित रूप से विषैले रसायन का छिड़काव किया गया था.

वन मंत्री के जन संपर्क अधिकारी ने बयान में कहा कि धान के खेत में फसल चुगने के बाद बोहोरी सिलगांव में गौरेया और कोयल सहित पक्षियों की बड़ी संख्या में मौत हो गई. उन्होंने कहा, पर्यावरण और वन मंत्री परीमल सुक्लबैद्य ने मुख्य वन्यजीव वार्डन और वन (वन्यजीव) प्रधान मुख्य संरक्षक से घटना की जांच करने और तत्काल कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. पक्षियों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और उनकी मौत के कारण का पता लगाने के लिए रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. लेकिन मौके पर गए वन अधिकारियों ने जहर का मामला होने का संदेह जताया है.

इसे भी पढ़े-दिल्ली-मेरठ गलियारे पर माइक्रो टनलिंग तकनीक का इस्तेमाल कर रहे : एनसीआरटीसी

मुख्यमंत्री ने इस ओर पर्यावरण और वन मंत्री का ध्यान आकर्षित किया है और आवश्यक कदम उठाने को कहा है. इस बीच, बारपेटा रोड रेंजर ने मामला दर्ज कराया है और इस संबंध में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया, जांच जारी है और दोषियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details