दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केंद्र शासित प्रदेशों में अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को किया जाए मजबूत : गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी से मुकाबले के लिए केंद्र शासित राज्यों के अस्पतालों के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाए. मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अग्रिम स्तर पर इसे मजबूत करने की योजना बनाने के लिए निर्देशित किया गया है.

By

Published : Apr 20, 2021, 5:32 PM IST

Infrastructure
Infrastructure

नई दिल्ली : कोविड प्रबंधन के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के बाद केंद्रीय गृह सचिव ने केंद्र शासित प्रदेशों में उभरती स्थिति के संबंध में लगातार निगरानी करने की अपील की है. गृह मंत्रालय ने आवाजाही पर रोक, बड़े जमावड़े पर पाबंदी और बाजारों के खुलने के समय के नियमन को केंद्र शासित प्रदेशों में सख्ती से लागू करने पर भी जोर दिया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को परीक्षण, प्रयोगशाला अवसंरचना, कोविड के उचित व्यवहार के सख्त प्रवर्तन के लिए भी कहा गया है. गृह मंत्रालय ने प्रदेशों में अगले 3 सप्ताह के लिए अस्पताल के बुनियादी ढांचे के उन्नयन की योजना बनाने के लिए कहा है. कोविड प्रबंधन के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित राज्यों में विकसित स्थिति के बारे में निरंतर सतर्कता का भी आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से की अपील

एमएचए ने संघ शासित प्रदेशों में बाजारों पर अंकुश लगाने, बड़े समारोहों पर रोक, विनियमित समय के सख्त प्रवर्तन पर जोर देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details