दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

एक अरब से ज्यादा की बीएमडब्ल्यू एक्स5 और तोहफे में मिली हैंडगन साथ ले गए इमरान : मरियम औरंगजेब

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने दावा किया है कि इमरान खान प्रधानमंत्री आवास छोड़ते समय बीएमडब्ल्यू एक्स5 साथ ले गए थे, जो मूल रूप से विदेशी प्रतिनिधिमंडलों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय की कार थी. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक औरंगजेब ने कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री अपने इस्तेमाल में कानून के मुताबिक ही कारों को रख सकता है.

By

Published : May 4, 2022, 9:45 AM IST

Information Minister Maryam Aurangzeb
सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने दावा किया है कि इमरान खान प्रधानमंत्री आवास छोड़ते समय बीएमडब्ल्यू एक्स5 साथ ले गए थे, जो मूल रूप से विदेशी प्रतिनिधिमंडलों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय की कार थी. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक औरंगजेब ने कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री अपने इस्तेमाल में कानून के मुताबिक ही कारों को रख सकता है. मंत्री ने आगे कहा कि अपदस्थ प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि वह इस कार को रखना चाहते हैं, हालांकि उन्होंने पहले प्रधानमंत्री हाउस में महंगी कारों को लेकर पिछली सरकारों की आलोचना की थी. पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने दावा किया कि जब उस कार को 2016 में खरीदा गया था तो उसकी कीमत 30 मिलियन पीकेआर थी, जो अब 60 मिलियन पाकिस्तानी रुपया है. अगर बम-प्रूफिंग और बुलेट-प्रूफिंग को ध्यान में रखा जाए, तो वाहन की कीमत अब लगभग 150 मिलियन पाकिस्तानी रुपया है.

पढ़ें : पढ़ने गए थे पाकिस्तान, मगर आतंकी बनकर लौटे, सुरक्षा बलों ने किया अब तक 17 टेररिस्टों का सफाया

मरियम ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि खान बाहर जाते समय एक बीएमडब्ल्यू एक्स5 ले गए, जो मूल रूप से प्रधान मंत्री कार्यालय के पूल से विदेशी प्रतिनिधिमंडलों के लिए एक कार थी. उन्होंने कहा कि एक पखवाड़े पहले, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने नवनियुक्त सरकार को अपनी आधिकारिक यात्राओं के दौरान खान द्वारा प्राप्त उपहारों का विवरण सार्वजनिक करने का निर्देश दिया था, जिसमें कहा गया था कि विदेशी सरकारों द्वारा सरकारी अधिकारियों को दिए गए उपहार पाकिस्तान राज्य के हैं, न कि कुछ व्यक्तियों के. जवाब में, खान ने कहा कि वे उनके उपहार थे, इसलिए यह उनकी पसंद थी कि उन्हें रखना है या नहीं. खान ने कहा था कि मेरा तोहफा, मेरी मर्जी . डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि मरियम ने यह भी दावा किया कि खान ने उपहार प्राप्त करने के लिए उपहार प्रतिधारण प्रतिशत को तोशाखाना से घटाकर 20 प्रतिशत कर दिया और फिर इसे बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया.

पढ़ें : ईद: बीएसएफ ने पाकिस्तान-बांग्लादेश के सीमा बलों के साथ शेयर की मिठाइयां

मंत्री ने आरोप लगाया कि खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी दोस्त फराह खान से लिए गए पैसे से उन उपहारों को खरीदा, जो पंजाब में हर सरकारी अधिकारी की नियुक्ति के लिए रिश्वत लेकर अरबों कमा रही थी. मंत्री ने मीडिया को यह भी बताया कि किसी अन्य देश के राजनयिक द्वारा उपहार में दी गई एक हैंडगन को तोशाखाना में घोषित करने और जमा करने के बजाय, खान ने उस बंदूक को अपने पास रख लिया. सूचना मंत्री ने खान का जिक्र करते हुए कहा कि आप एक चोर, धोखेबाज, झूठे और ठग हैं, लेकिन केवल गलत कामों और भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए खुद को एक पवित्र व्यक्ति के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details