दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हैदराबाद संयुक्त जुड़वां वीणा और वाणी ने इंटरमीडिएट परीक्षा की पास

हैदराबाद की एक संयुक्त जुड़वां वीणा और वाणी ने मंगलवार को जारी तेलंगाना इंटरमीडिएट परीक्षा प्रथम श्रेणी के अंकों के साथ पास किया है. इसके साथ ही उन्होंने 'जहां चाह वहां राह' वाली कहावत को चरितार्थ किया है. अन्य के लिए प्रेरणा का श्रोत बन गई है.

By

Published : Jun 29, 2022, 10:14 AM IST

Updated : Jun 29, 2022, 12:21 PM IST

संयुक्त जुड़वां वीणा और वाणी
संयुक्त जुड़वां वीणा और वाणी

हैदराबाद : एक संयुक्त जुड़वां ने सभी बाधाओं को तोड़ दिया और मंगलवार को तेलंगाना इंटरमीडिएट परीक्षा प्रथम श्रेणी के अंकों के साथ उत्तीर्ण की. इसके साथ ही वीणा और वाणी ने 'जहां चाह वहां राह' वाली कहावत को चरितार्थ किया है. साथ ही वह अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा बन गई जो अक्सर अपनी कमजोरी का रोना रोते हैं. तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (टीएसबीआईई) ने मंगलवार को इंटर प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के परीक्षा के परिणामों की घोषणा की. मई में आयोजित TSBIE इंटर प्रथम और द्वितीय वर्ष दोनों परीक्षाओं में नौ लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे.

उम्मीदवारों में वीणा और वाणी शामिल थीं, जिन्होंने प्रथम श्रेणी के अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की. इस अवसर पर तेलंगाना की आदिवासी एवं महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ ने वीणा और वाणी को विशेष बधाई दी. साथ ही उन्होंने वीणा और वाणी की सहायता करने वाले अधिकारियों को भी विशेष बधाई दी है. तेलंगाना की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने परिणामों की घोषणा की है. जिसमें दूसरे वर्ष और पहले वर्ष दोनों में 60 प्रतिशत से अधिक छात्र उतीर्ण हुए हैं.

Last Updated : Jun 29, 2022, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details