दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केरल में गरजे अमित शाह, बोले- एलडीएफ और यूडीएफ सरकारों ने राज्य को बना दिया भ्रष्टाचार का अड्डा

केरल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है. केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता अमित शाह ने केरल में अपना सिक्का जमाने की कोशिश शुरू कर दी है. चुनाव प्रचार के लिए शाह केरल के थ्रिपूरीथरा पहुंचे और फिर कोल्लम में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Mar 25, 2021, 3:24 PM IST

केंद्रीय मंत्री अमित शाह
केंद्रीय मंत्री अमित शाह

तिरुवनंतपुरम : केरल विधानसभा चुनाव को अब दो हफ्ते बाकी हैं और यहां चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केरल में अपना सिक्का जमाने की कोशिश शुरू कर दी है.

चुनाव प्रचार के लिए शाह केरल के थ्रिपूरीथरा पहुंचे और फिर कोल्लम में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ सरकारों ने केरल को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है. शाह ने पिछले विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को पूरा ना करने का भी आरोप लगाया.

वहीं, भाजपा ने केरल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर की मौजूदगी में पार्टी ने तिरुवनंतपुरम में इलेक्शन मैनिफेस्टो को लॉन्च किया. घोषणापत्र में सबरीमला मंदिर और लव जिहाद पर कानून बनाने की बात कही गई है. इसके अलावा भाजपा ने प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी, 3500 रुपये का सामाजिक कल्याण पेंशन, बीपीएल परिवारों को छह मुफ्त गैस सिलेंडर प्रतिवर्ष और हाईस्कूल छात्रों को मुफ्त लैपटॉप वितरण का वादा किया है.

पढ़ेंःकेरल चुनाव : तीन उम्मीदवारों के नामांकन खारिज, चुनावी बिसात बिछाने में जुटी पार्टियां

बता दें कि केरल विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 6 अप्रैल से मतदान होंगे. यहां भाजपा के लिए मुश्किलें कम नहीं हैं. केरल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हाल ही में पार्टी को बड़ा झटका लगा है. केरल विधानसभा चुनाव में एनडीए के तीन उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया है. रिटर्निंग अधिकारियों ने थालास्सेरी विधानसभा सीट, गुरुवायुर सीट और देवीकुलम सीट से एनडीए के उम्मीदवारों के नामांकन को रिजेक्ट कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details