दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश: शादी से दो दिन पहले विकास ठाकुर को अर्जुन अवार्ड का तोहफा, 2 दिसंबर को लेंगे सात फेरे

By

Published : Nov 30, 2022, 10:53 PM IST

हमीरपुर के गबरू वेटलिफ्टर विकास ठाकुर को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है. भारोत्तोलन में हिमाचल से अर्जुन अवॉर्ड हासिल करने वाले विकास ठाकुर पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए हैं. विकास ठाकुर 2 दिसंबर को विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनको केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत तमाम नेताओं ने बधाई दी है. (President Draupadi Murmu )

Weightlifter Vikas Thakur
Weightlifter Vikas Thakur

हमीरपुर:हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर गबरू वेटलिफ्टर विकास ठाकुर को अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया है. कॉमनवेल्थ गेम में लगातार तीसरा मेडल देश को दिलाने वाले विकास ठाकुर को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया है. भारोत्तोलन में हिमाचल से अर्जुन अवॉर्ड हासिल करने वाले विकास ठाकुर पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए हैं. (weightlifter Vikas Thakur) (President Draupadi Murmu)

आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पदकों की हैट्रिक लगाने विकास ठाकुर 2 दिसंबर को विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं. ऐसे नहीं यह कहना गलत नहीं होगा कि शादी से दो दिन पहले उन्हें अर्जुन अवॉर्ड के रूप में अमूल्य तोहफा मिला है. जानकारी के मुताबिक विकास ठाकुर लुधियाना में डॉ. प्रीति के साथ शादी करने जा रहे हैं. इसके बाद 5 दिसंबर को वह अपने पैतृक गांव में शादी की अन्य रस्मों को पूरा करेंगे और प्रीति भोज भी देंगे. हिमाचल के इस गबरु को अर्जुन अवॉर्ड मिलने से हमीरपुर जिले में भी खुशी की लहर है.

वीडियो.

हमीरपुर के गांव पटनोण तक जश्न का माहौल है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, ग्राम पंचायत बारीं के प्रधान रविंद्र ठाकुर ने विकास ठाकुर को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित होने और विवाह के बंधन में बंधने पर बधाई दी है.

पढ़ें-नन्हीं वैज्ञानिक का अनोखा एयर प्यूरीफायर मॉडल, घर में कोरोना वायरस भी नहीं कर सकेगा प्रवेश

अर्जुन अवॉर्ड हासिल करने वालों में विकास ठाकुर देश के एकमात्र वेटलिफ्टर हैं. करीब आठ साल के बाद वेटलिफ्टिंग में किसी खिलाड़ी को अर्जुन अवॉर्ड मिल है. इससे पूर्व वर्ष 2014 में तमिलनाडु के वेटलिफ्टर सतीश कुमार को अर्जुन अवॉर्ड मिला था.

शादी से दो दिन पहले वेटलिफ्टर विकास ठाकुर को अर्जुन अवार्ड का तोहफा

लगातार तीसरा मेडल जीतकर रचा था इतिहास:वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने अगस्त माह में बर्मिंघम में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिलाया. इससे पहले 2018 में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीता था. साल 2014 के ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को रजत पदक दिला चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details