दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Maratha Reservation : मराठा आरक्षण के समर्थन में हेमंत पाटिल ने सांसद पद से दिया इस्तीफा

मराठा आरक्षण के समर्थन में सांसद हेमंत पाटिल ( MP Hemant Patil) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेज दिया है. Maratha Reservation, Hingoli MP Hemant Patil

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 29, 2023, 7:43 PM IST

Hingoli MP Hemant Patil
सांसद हेमंत पाटिल

हिंगोली :मराठा आरक्षण की मांग को लेकर हिंगोली सांसद हेमंत पाटिल ( Hingoli MP Hemant Patil) ने इस्तीफा दे दिया है. मराठा आरक्षण की मांग को लेकर कुछ प्रदर्शनकारी सांसद पाटिल से मिलने पहुंचे थे. उस वक्त प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि उन्हें सांसद पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके बाद हेमंत पाटिल ने तुरंत लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम अपना इस्तीफा भेज दिया.

बता दें कि हेमंत पाटिल शिवसेना के टिकट पर हिंगोली लोकसभा क्षेत्र से चुने गए हैं. मराठा आरक्षण के लिए दिया गया यह पहला इस्तीफा है. मराठा आरक्षण के मुद्दे पर आक्रामक लोगों ने सांसद हेमंत पाटिल का घेराव किया और उनके इस्तीफे की मांग की थी. इसके बाद ही पाटिल ने यह कदम उठाया. बताया जाता है कि सांसद पाटिल यवतमाल के पोफली में वसंत सहकारी चीनी फैक्ट्री आए थे. उस समय वे मराठा प्रदर्शनकारियों से घिरे हुए थे. इसी दौरा मराठा प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए.

हालांकि मराठा आरक्षण के मुद्दे पर दिल्ली में सांसदों की बैठक बुलाई गई है. इससे पहले सांसद हेमंत पाटिल के काफिले को रविवार को हदगांव में मराठा प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया था. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सांसद पाटिल से मांग की थी कि मराठा समुदाय को आरक्षण मिलना चाहिए. इस पर सांसद पाटिल ने कहा था कि वह मराठा आरक्षण की मांग को लेकर दो दिन बाद दिल्ली में भूख हड़ताल करेंगे.

गौरतलब है कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मनोज जरांगे की भूख हड़ताल का रविवार को पांचवां दिन था. वहीं जरांगे ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि उसके पास दो विकल्प बचे हैं, एक मराठा समुदाय को आरक्षण दें या मराठों का सामना करें.

ये भी पढ़ें - दिल्ली गए रघुवर दास, बीजेपी के सभी पदों से देंगे इस्तीफा, 31 अक्टूबर को ओडिशा के राज्यपाल पद की लेंगे शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details