दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बेहतर होता कांग्रेस आपकी सलाह मानती : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को डॉ हर्षवर्धन का जवाब

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री के कोरोना रोकथाम को लेकर दी गई सलाह पर कहा कि बेहतर होता कि कांग्रेस आपकी सलाह पर अमल करती.

By

Published : Apr 19, 2021, 12:42 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 1:19 PM IST

बेहतर होता कांग्रेस आपकी सलाह मान लेती : मनमोहन सिंह से स्वास्थ्य मंत्री
बेहतर होता कांग्रेस आपकी सलाह मान लेती : मनमोहन सिंह से स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली :केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के पत्र का आभार जताते हुए कहा कि बेहतर होता कि आपके कांग्रेस के नेता आपकी सलाह को सही समय पर मान लेते.

मनमोहन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को कोरोना से निपटने को लेकर लिखे पत्र का जवाब देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा, 'इतिहास आपका आभारी होगा डॉ. मनमोहन सिंह जी, यदि इस असाधारण स्थिति नें आपके रचनात्मक सहयोग और मूल्यवान सलाह को आपके कांग्रेस नेताओं ने भी मान लिया.'

स्वास्थ्य मंत्री ने एक ट्वीट कर मनमोहन सिंह के पत्र का जवाब दिया.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए रविवार को पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखा और इस बात पर जोर दिया है कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि केवल कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए बल्कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है, इसे देखा जाना चाहिए.

उन्होंने ये सुझाव भी दिये कि दवा निर्माताओं के लिए अनिवार्य लाइसेंसिंग के प्रावधान लागू किये जाने चाहिए और राज्यों को टीकाकरण के लिए अग्रिम मोर्चे के लोगों की श्रेणी तय करने में छूट देनी चाहिए ताकि 45 साल से कम उम्र के ऐसे लोगों को भी टीके लग सकें.

ये भी पढ़ें :भारत में कोरोना संकट : मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को दिए पांच अहम सुझाव

Last Updated : Apr 19, 2021, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details