दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने लगवाया कोविड वैक्सीन

By

Published : Mar 2, 2021, 2:24 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पत्नी सहित टीका की पहली खुराक ली. उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील की. उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण से घबराने की जरुरत नहीं है. यह बिलकुल सुरक्षित है.

harshvardhan
harshvardhan

नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पत्नी नूतन गोयल के साथ दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना टीके की पहली खुराक ली. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी सहित अन्य नेताओं ने भी कोरोना टीके की खुराक ली.

देश में कोरोना से जंग जीतने के लिए दूसरे चरण की शुरुआत एक मार्च से हो गई है. दूसरे चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण हो रहा है.

गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी टीका लगाया जा रहा है. डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को लोगों से टीकाकरण कराने की अपील भी की थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि लोगों को टीका लगवाने से घबराने की जरुरत नहीं है.

उन्होंने कहा, वैक्सीनेशन के बाद देश में अब तक मृत्य दर में कमी आई है.

पढ़ें:कोरोना टीका लगवाने वाले विश्व के नेताओं में शुमार हुए पीएम मोदी

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'अगर वैक्सीनेशन के बाद कोई मृत्यु हुई है तो उसको वैक्सीनेशन से नहीं जोड़ा जा सकता और प्रत्येक ऐसी मृत्यु की वैज्ञानिक जांच हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details