दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 11, 2022, 9:44 AM IST

ETV Bharat / bharat

गुजरात चुनाव के नतीजों का कर्नाटक चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा: सलीम अहमद

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एमएलसी सलीम अहमद राज्य में कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त हैं. उन्होंने कहा कि यहां गुजरात जैसा कुछ भी नहीं होने वाला है.

Gujarat election results will have no impact on Karnataka elections Congress
गुजरात चुनाव के नतीजों का कर्नाटक चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा: कांग्रेस

बेंगलुरु: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को सफलता मिली, जिसके नतीजों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एमएलसी सलीम अहमद ने कहा कि गुजरात के नतीजों का कर्नाटक चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. सलीम अहमद ने कहा कि जनता भाजपा सरकार के साम्प्रदायिक अभियानों से तंग आ चुकी है, इसलिए कांग्रेस कर्नाटक में बहुमत से जीत दर्ज करेगी.

याद रहे कि हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत दर्ज की है, जहां बीजेपी को 57 सीटों का इजाफा हुआ है और कांग्रेस को 50 से 61 सीटों की कमी आई है. एमएलसी सलीम अहमद ने कहा,'लोग कर्नाटक में कांग्रेस को वापस लाना चाहते हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा इसका एक ताजा उदाहरण है. लाखों लोग उनके समर्थन में सड़क पर उतरे.

हर कोई राज्य सरकार और केद्र सरकार की खामियों को गिना रहा था. इसमें शामिल सभी भष्टाचार, महंगाई और सरकार की नाकामी के बारे में बात कर रहे थे. कांग्रेस पार्टी की आंतरिक सर्वे में साफ हो चुका है कि कांग्रेस 130 क्षेत्रों में आगे रहेगी. लेकिन हमें उम्मीद है कि हम 150 सीट जीतने में कामयाब होंगे. बीजेपी अपने विधायकों ने कहा है कि उनके आंतरिक सर्वे में 60 सीट जीतने की बात कही है.'

ये भी पढ़ें- अंबेडकर और महात्मा फुले पर टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री पर स्याही फेंकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details