दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर के निवासियों की सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाए सरकार: प्रियंका

कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में सात नागरिकों की मौत की घटना की निन्दा की.

By

Published : Oct 8, 2021, 1:39 PM IST

प्रियंका
प्रियंका

नई दिल्ली : कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा (Priyanka Gandhi Wadra) ने जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों के भीतर आतंकवादियों द्वारा सात नागरिकों की हत्या किए जाने की निंदा की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस केंद्रशासित प्रदेश के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया कि आतंकियों द्वारा हमारे कश्मीरी बहनों-भाइयों पर बढ़ते हमले दर्दनाक और निंदनीय हैं. इस मुश्किल घड़ी में हम सब अपने कश्मीरी बहनों-भाइयों के साथ हैं. प्रियंका गांधी ने जोर देकर कहा कि केंद्र सरकार को तुरंत कड़े कदम उठाकर सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.

पढ़ें :गृह मंत्रालय ने दिए जम्मू-कश्मीर में हिंसा रोकने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आम नागरिकों पर बढ़े हमलों के बीच श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक महिला प्रधानाध्यापक समेत सरकारी विद्यालय के दो शिक्षकों की गोली मार कर हत्या कर दी.

पिछले पांच दिनों में घाटी में सात नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें से छह की हत्या शहर में हुई है. मृतकों में से चार लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे.

बता दें कि आतंकियों ने गुरुवार सुबह श्रीनगर शहर के ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर गोलीबारी की. इस आतंकी हमले में स्कूल की प्रिंसिपल और एक शिक्षक की मौत हो गई. दोनों मृतक संगम इलाके में गवर्नमेंट ब्वॉयज स्कूल में शिक्षक थे. इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी. आतंकियों की तलाश की जा रही है.

गौरतलब है कि हताश आतंकी पिछले कुछ दिनों से घाटी में बेकुसूर लोगों को निशाना बना रहे हैं. इससे पहले, मंगलवार शाम को भी आतंकियों ने श्रीनगर में कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदरू की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो पेशे से केमिस्ट थे और लंबे समय से लोगों की सेवा कर रहे थे. उसी दिन आतंकियों ने दो और हत्याओं को अंजाम दिया था.

इससे पहले आतंकवादियों ने श्रीनगर के चट्टाबल के रहने वाले माजिद अहमद गोजरी की हत्या करण नगर में कर दी थी. शनिवार को ही रात में बटमालू के रहने वाले एक अन्य नागरिक मोहम्मद शफी डार को एसडी कॉलोनी बटमालू में गोली मारी गई, जिसमें वह घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details