दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जयपुर में सीवरेज प्लांट से गैस रिसाव, पुलिस ने खाली कराया इलाका, बड़ा हादसा टला

जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में शंकर नगर स्थित सीवरेज प्लांट में रात तीन बजे गैस रिसाव हो गया, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके को खाली करवाया. वहीं सुबह सात बजे तक हालात पर काबू पा लिया गया.

By

Published : May 28, 2021, 10:56 AM IST

बड़ा हादसा टला
बड़ा हादसा टला

जयपुर : ब्रह्मपुरी थाना इलाके के शंकर नगर स्थित सीवरेज प्लांट में देर रात करीब तीन बजे से हो रहे गैस रिसाव के कारण अफरा-तफरी मच गई. इस बीच लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. गैस रिसाव की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और नगर निगम के आला अधिकारियों ने हालात का जायजा लेते हुए इलाके को खाली करवाना शुरू कर दिया, जिसके बाद सुबह सात बजे तक हालात पर काबू पा लिया गया.

इस बीच राजस्थान सरकार में मुख्य सचेतक और हवा महल विधानसभा के विधायक महेश जोशी भी पूरे घटनाक्रम की पल-पल की जानकारी दूरभाष पर आला अधिकारियों से लेते रहे. बताया जा रहा है कि गैस रिसाव की खबर जैसे ही डीसीपी नार्थ परिस देशमुख को मिली, वे तत्काल मौके पर पहुंचे और सुरक्षा अभियान के तहत निर्देशन दिए. इस अभियान के तहत सहायक पुलिस आयुक्त सुमित गुप्ता के नेतृत्व में एसीपी आमेर सौरभ ने मोर्चा संभाला और लोगों को मकानों से बाहर निकालकर यहां से दूर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.

पढ़ें-जम्मू कश्मीर : उधमपुर में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी

वहीं, इस दौरान ब्रह्मपुरी थाना और आसपास के इलाकों के सहयोग से बड़ा हादसा होने से टल गया. अल सुबह इन तमाम लोगों को वापस इनके घरों में रवाना करवा दिया गया. एसीपी आमेर सौरभ ने बताया कि फिलहाल घबराने की बात नहीं है. डीसीपी नार्थ के निर्देशन में अभियान चलाया गया

सुबह तीन बजे से हो रहे रिसाव की वजह से जहां एक ओर लोगों में भय का माहौल नजर आया तो वहीं दूसरी ओर नगर निगम के दो कर्मचारी गैस लगने से बेहोश हो गए, जिन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया. जहां पर उनका इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details