दिल्ली

delhi

सलमान खान को मारने की धमकी के बाद बढ़ाई सुरक्षा...लॉरेंस पर शक...वजह यह बयान

By

Published : Jun 6, 2022, 10:06 PM IST

अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी भरा पत्र सामने आने के बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. पत्र में कहा गया है कि सलमान और सलीम खान का हाल भी सिद्धू मूसेवाला जैसा कर दिया जाएगा. ऐसे में शक लॉरेंस बिश्नोई पर जा रहा (Lawrence Bishnoi connection with Salman Khan threat letter) है. इसकी वजह है लॉरेंस का साल 2018 में सलमान को जान से मारने की धमकी देना और इसके लिए गैंगस्टर संपत नेहरा से सम्पर्क करना.

Lawrence Bishnoi gave death threat to Salman Khan, Salman Khan death threat case
सलमान खान को मारने की धमकी के बाद बढ़ाई सुरक्षा.

जोधपुर. फिल्म अभिनेता सलमान खान को रविवार को मिली जान से मारने की धमकी में भी गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है. जिसके चलते मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी है. इससे पहले वर्ष 2018 में बिश्नोई ने सलमान खान को मारने की धमकी दी (Lawrence Bishnoi gave death threat to Salman Khan) थी. इस दौरान एक जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान आए लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया था, 'अभी तक मैंने कुछ किया नहीं, सलमान खान को यही मारेंगे, तब पता चलेगा.' इसके बाद लॉरेंस सुर्खियों में आ गया था.

इस धमकी के बाद लॉरेंस से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की, लेकिन कुछ खास उगलवा नहीं सकी. तब यह कहा गया था की सुर्खियों में आने के लिए उसने धमकी दी थी. इसके बाद लॉरेंस को जोधपुर जेल से अन्यत्र शिफ्ट कर दिया गया था. अब रविवार को सलमान खान के घर पर एक पत्र मिला जिसमें लिखा गया कि सलमान और उसके पिता की हत्या कर दी (Salman Khan death threat case) जाएगी. उनका हाल भी सिद्धू मूसेवाला जैसा कर देंगे. जिसके बाद पुलिस सतर्क हो गई है.

सलमान खान को मारने की धमकी के बाद बढ़ाई सुरक्षा.

पढ़ें:सलमान खान की हत्या की थी प्लानिंग! फरीदाबाद से पकड़ा गया रेकी करने वाला

धाक जमाने के लिए दी थी धमकी: जोधपुर में लॉरेंस ने 2017 से अपने लोगों द्वारा आपराधिक घटनाओं को अंजाम देना शुरू करवाया था. इसके बाद उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हुए. जोधपुर पुलिस उसे फरीदकोट जेल से गिरफ्तार करके लाई थी. उस दौरान लॉरेंस ने सलमान को धमकी देकर इलाके में अपनी धाक जमाने की कोशिश की थी. जिसका उसे फायदा भी मिला. बीते 5 सालों में जोधपुर व आसपास के इलाके में खुद को लॉरेंस का आदमी बताकर बदमाशों की दर्जनों गैंग बन चुकी हैं. कईयों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया, लेकिन अब वे पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके हैं.

पढ़ें:सलमान खान को धमकी देने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा

लॉरेंस ने कबूला नेहरा को दी सुपारी: पंजाब में गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला की हत्या में लॉरेंस का नाम आने के बाद से दिल्ली पुलिस की विशेष टीम पूछताछ कर रही है. जिसमें सामने आया है कि लॉरेंस ने पुलिस के सामने इस बात को कबूला है कि उसने 2021 में सलमान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा से संपर्क किया था. संपत नेहरा मुंबई गया और सलमान की रेकी भी की, लेकिन वह असफल रहा. क्योंकि उसके पास अत्याधुनिक गन नहीं थी. लॉरेंस ने जेल से ही उसके लिए गन का जुगाड़ किया, लेकिन गन देने वाला गिरफ्तार हो गया. इसके बाद संपत भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details