दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

रायपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 14 लोग गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्ट रैकेट का पर्दाफाश किया है. दो छापेमारी कार्रवाई में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें तीन पुरुष और 11 महिलाएं शामिल हैं.

By

Published : Jul 13, 2021, 10:17 AM IST

रायपुर
रायपुर

रायपुर :छत्तीसगढ़ की राजधानी में सेक्स रैकेट का (sex racket in raipur) भंडाफोड़ हुआ है. रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने दो अलग-अलग जगहों पर छापेमार कार्रवाई (raid action) कर महिलाओं व पुरुषों समेत कुल 14 लोगों को गिरफ्तार (14 people arrested) किया है. इन सभी से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस रैकेट से जुड़े अन्य लोगों की भी पड़ताल की जाएगी. देह व्यापार में शामिल महिलाएं छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के अलावा पश्चिम बंगाल और ओडिशा की रहने वाली हैं.

होटल के आड़ में चल रहा था देह व्यापार
रायपुर पुलिस ने सोमवार को दो अलग-अलग जगहों पर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस (raipur police) ने गंज और कोतवाली थाना क्षेत्र से महिला और पुरुष समेत कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें तीन पुरुष और 11 महिलाएं शामिल है. इसमें गंज थाना क्षेत्र से चार महिलाए (एक महिला मुंगेली की, एक महिला गरियाबंद की, एक महिला वेस्ट बंगाल की और एक महिला ओडिसा निवासी) और होटल संचालक ईश्वर चौधरी को आपत्तिजनक स्थिति में पाया गया.

पढ़ें-असम : 'आपात ट्रॉमा केयर सेंटर' का संचालन ठप, CAG ने सरकार को लगाई फटकार

वहीं, कोतवाली थाना अन्तर्गत टैगोर नगर स्थित महावीर प्लाजा अपार्टमेन्ट से सात महिलाएं (दो महिला वेस्ट बंगाल और पांच महिला रायपुर निवासी) और दो पुरुष को आपत्तिजनक हालात में हिरासत में लिया गया, जिसमें बालोद निवासी देवेन्द्र सागर और महासमुंद निवासी जागृत देवांगन शामिल है.

लंबे समय से मिल रही थी शिकयत
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले ने बताया कि लंबे समय से गंज और कोतवाली थाना क्षेत्र से देह व्यापार की शिकायत मिल रही थी. इसके बाद सोमवार को कोतवाली और गंज थाना पुलिस ने प्वाइंटर भेजकर छापेमारी कार्रवाई की गई. इस दौरान सभी आपत्तिजनक स्थिति में पाये गए. कड़ाई से पूछताछ करने पर महिला और पुरुषों द्वारा देह व्यापार में संलिप्त होना स्वीकार किया गया.

कार्रवाई के दौरान कैश, मोबाइल फोन और आपत्तिजनक सामान जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details