दिल्ली

delhi

पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर देविंदर सिंह का निधन, भोजन नली में कैंसर से थे पीड़ित

By

Published : Jun 30, 2023, 3:15 PM IST

पंजाब विधानसभा में पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर देविंदर सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया. वह लंबे समय से भोजन नली में कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज पीजीआई में चल रहा था. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने ट्वीट कर इस दुखद घटना की जानकारी दी.

Former Deputy Speaker Bir Devinder Singh
पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर देविंदर सिंह

चंडीगढ़:पंजाब विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर देविंदर सिंह का निधन हो गया है. इस संबंध में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने ट्वीट जारी कर जानकारी साझा की. दरअसल, कांग्रेस नेता बीर देविंदर सिंह पिछले कई दिनों से पीजीआई में भर्ती थे और भोजन नली में कैंसर की समस्या से जूझ रहे थे. बीर देविंदर सिंह के बेटे अनंतवीर सिंह सराओ और उनकी बेटी विंकू सराओ ने बताया कि तबीयत खराब होने पर उन्हें 16 जून को पीजीआई में भर्ती कराया गया था.

शुक्रवार सुबह 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार पटियाला में किया जाएगा. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वारिंग ने ट्वीट कर कहा है कि पूर्व डिप्टी स्पीकर बीर देविंदर सिंह जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. वह पंजाब के बारे में अपने गहन ज्ञान, अपनी विनम्रता और निस्वार्थ सेवा के लिए जाने जाते थे. उनके शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें.

राजनीतिक यात्रा

जानकारी के अनुसार उनका अंतिम संस्कार पटियाला में होगा. बता दें कि बीर दविंदर सिंह 2003 में पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर थे. वह ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के एक सक्रिय नेता रहे और 1980 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उन्होंने राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभानी शुरू की और 2002 में वह पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष बने. वह एक अच्छे वक्ता और दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया के लिए भी जाने जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details