दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब पहुंचे फारुख अब्दुल्ला, कहा-हम भारत का हिस्सा हैं और रहेंगे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने पंजाब के फिरोजपुर पहुंचकर सारागढ़ी गुरुद्वारे में मत्था टेका और सारागढ़ी के शहीदों को नमन किया. इस दौरान फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि हम भारत का हिस्सा हैं और रहेंगे.

By

Published : Mar 19, 2021, 1:49 PM IST

फारुख अब्दुल्ला
फारुख अब्दुल्ला

चंडीगढ़ : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने पंजाब के फिरोजपुर पहुंचकर सारागढ़ी गुरुद्वारे में मत्था टेका और सारागढ़ी के शहीदों को नमन किया. पत्रकारों के साथ वार्ता के दौरान फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों की मांगों पर ध्यान देना चाहिए और कृषि कानून को वापस लेना चाहिए.

अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कोई विकास नहीं हुआ है, बल्कि उद्योग समाप्त होते जा रहे हैं. एक सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा हम भारत का हिस्सा हैं और रहेंगे. ये बात सभी को समझ लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम गांधी के हिंदुस्तान वाला देश देखना चाहते हैं, जहां कभी भी धर्म और जाति के नाम पर नफरत नहीं थी. आज देश को मंदिर, मस्जिद व गुरुद्वारों के नाम पर बांटा जा रहा है.

फारुख अब्दुल्ला का बयान

पढ़ें : कश्मीर में होने वाली हर गतिविधि के लिए हम जिम्मेदार नहीं : फारुख अब्दुल्ला

अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में यदि हम चुनाव नहीं लड़ते तो कुछ पार्टी कहेगी कि इन्हें पाकिस्तान से कॉल आया है, इसीलिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. हम घरों में बंद थे, तब भी चुनाव लड़े और ये साबित किया है कि हमारा गठजोड़ मजबूत और जिंदा है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव करवाने चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details