दिल्ली

delhi

Wrestler Protest: पंजाब से भारी संख्या में जंतर-मंतर पहुंचे किसान, तोड़े बैरिकेड्स, जमकर किया हंगामा

By

Published : May 8, 2023, 1:06 PM IST

जंतर-मंतर पर पंजाब से पहुंचे किसान संगठन के लोगों ने जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारी किसान बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान बैरिकेडिंग को नीचे गिरा दिया गया और उसे घसीटा गया. हालांकि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था, इस कारण प्रदर्शनकारी तुरंत ही शांत हो गए. फिलहाल हालात काबू में है.

delhi news
किसानों का बवाल

किसानों का बवाल

नई दिल्लीः दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी है. आज पहलवानों की धरना प्रदर्शन का 16वें दिन भी जारी है, लेकिन कल हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पहलवानों के समर्थन में अलग-अलग राज्यों से खाप पंचायत से जुड़े हुए लोग सुबह से ही पहुंच रहे हैं. जंतर-मंतर पर आज उस वक्त हंगामा मच गया, जब पंजाब से आए कुछ किसान संगठन के लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की. प्रदर्शनकारी किसानों ने बैरिकेडिंग को नीचे गिरा दिया और बैरिकेडिंग को अंदर तक घसीटा गया. हालांकि मौके पर काफी पुलिस बल भी मौजूद था, जिसके बाद हालात पर काबू पाया गया.

घटना सुबह 11:07 बजे की बताई जा रही है. पहलवानों के समर्थन में पंजाब के कुछ से किसान संगठन पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने काफी हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए बैरिकेडिंग को नीचे गिरा दिया और बैरिकेडिंग को घसीटते हुए अंदर घुस आए. हालांकि दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. फिलहाल हालात सामान्य है. कुछ ही मिनटों का यह हंगामा जंतर-मंतर पर देखा गया. जंतर मंतर पर जाने के लिए पुलिस की तरफ से एक साइड में रास्ता भी दिया गया था, लेकिन जो किसान पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचे, उन्होंने बैरिकेडिंग को तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की.

ये भी पढ़ेंः MIG 21 Crash in Hanumangarh: हनुमानगढ़ में मकान पर मिग 21 फाइटर जेट गिरा, 3 की मौत, 3 घायल

इस घटना के बाद से ही पुलिस पूरी तरह से चौकस हो गई है. जंतर-मंतर के चारों तरफ अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है और RAF की टीम भी तैनात कर दी गई है. जंतर-मंतर पर पंजाब से जुड़े किसान संगठन भी पहुंच रहे हैं. बता दें, रविवार को कई राज्यों के किसान संगठन जंतर-मंतर पहुंचे थे और सरकार को 21 मई तक का अल्टीमेटम दिया. इसमें कहा गया था कि पहलवानों की मांग को सरकार माने नहीं तो कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः जीबी पंत अस्पताल में दरिंदगी की शिकार महिला की इलाज के दौरान मौत, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details