दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Feb 17, 2021, 7:26 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. भारत और चीन की सेना हट रहीं पीछे, पर एक बड़ा सवाल हुआ खड़ा

भारत और चीन की सेनाओं ने आखिरकार पैंगोंग झील के उत्तरी तट से विघटन शुरू कर दी है. दोनों देश अपने डटे रहने के लिए बनाए गए शेल्टर (आश्रय) को नष्ट कर रहे हैं और अन्य संरचनाओं को भी हटा रहे हैं, इसके पहले दोनों एशियाई दिग्गजों के दिमाग में अलग-अलग योजनाएं हो सकती हैं, जो परिसर पर आधारित थीं.

2. पंजाब में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत, आठ में सात निगमों पर किया कब्जा

पंजाब नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल हुई है. कांग्रेस ने आठ में से सात निगमों में जीत दर्ज की है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा, शिअद एवं आप की 'नकारात्मक राजनीति' को खारिज कर दिया है.

3. जीत पर मीम अफजल बोले- पंजाब में कांग्रेस नंबर वन है, नंबर वन रहेगी

पंजाब में स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने सातों नगर निगमों में भारी जीत हासिल कर ली है. भाजपा को बड़ा झटका लगा है. जीत पर कांग्रेस ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस नंबर वन है, नंबर वन रहेगी.

4. एमजे अकबर आपराधिक मानहानि मामले में प्रिया रमानी अदालत से बरी

पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ राज्य सभा सांसद एमजे अकबर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि का मुकदमा खारिज हो गया है. दिल्ली की एक अदालत ने प्रिया को इस मामले में बरी करने का फैसला सुनाया है. यौन उत्पीडन के आरोपों पर रमानी के खिलाफ एमजे अकबर ने मुकदमा दायर किया था. फैसले के बाद रमानी ने कहा कि यौन उत्पीड़न के मामले ने सबका ध्यान आकर्षित किया है.

5. नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत 2022 विधानसभा चुनावों की 'भविष्यवाणी' : अमरिंदर सिंह

पंजाब सीएम ने नगर निकाय चुनाव के नतीजों को न केवल अपनी सरकार की नीतियों का समर्थन बताया, बल्कि जन-विरोधी और किसान विरोधी एसएडी, आप और बीजेपी को अस्वीकृत करने का कारण भी कहा है. सीएम ने कहा कि पंजाब और राज्य के लोगों को शानदार जीत के लिए बधाई देता हूं. यह 2022 के विधानसभा चुनावों की 'भविष्यवाणी' है.

6. रेल रोको : रेलवे ने आरपीएसएफ की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की

संयुक्त किसान मोर्चा ने बृहस्पतिवार को 'रेल रोको' अभियान चलाने की चेतावनी दी है जिसके मद्देनजर रेलवे सुरक्षा विशेष बल की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं.

7. विदेशी प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर की जमीनी हकीकत बता दी है : मेयर मट्टू

श्रीनगर के मेयर ने कहा है कि आने वाले गणमान्य लोगों को डीडीसी और शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव के बारे में बता दिया गया है. इन दिनों विदेशी प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है.

8. तमिलनाडु को कई परियोजनाओं की सौगात, पीएम मोदी ने किया लोकार्पण

तमिलनाडु को कई परियोजनाओं की सौगात मिली है. पीएम मोदी ने आज एक कार्यक्रम में तेल और गैस से जुड़ी कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छ और हरित ऊर्जा के क्षेत्र में काम करना हमारा सामूहिक कर्तव्य है.

9. बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता भाजपा में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हैं. इसी बीच बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता ने भाजपा का दामन थाम लिया है.

10. कमजोर पड़ता जा रहा किसान आंदोलन, टीकरी बॉर्डर पर नहीं पहले जैसा नजारा

ईटीवी भारत ने बुधवार को टीकरी बॉर्डर स्थित किसान आंदोलन स्थल का जायजा लिया. इस दौरान यहां ट्रैक्टर ट्रॉलियों की संख्या में बेशक ज्यादा कमी न आई हो, लेकिन उनमें रहने वाले किसानों की संख्या में भारी गिरावट जरूर आई है. मंच के आस-पास भी अब पहले जैसा नजारा नहीं दिखता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details