दिल्ली

delhi

ED raid in chhattishgarh : रायगढ़ खनिज विभाग में ED की दबिश, IAS समीर विश्नोई समेत अन्य आरोपी हो सकते हैं कोर्ट में पेश

By

Published : Oct 13, 2022, 1:45 PM IST

ED raid in chhattishgarh छत्तीसगढ़ में ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अब IAS समीर विश्नोई समेत अन्य आरोपियों को ईडी कोर्ट में पेश कर सकती है. वहीं आईएएस रानू साहू ने स्वास्थ्य का हवाला देकर अभी बाहर होने की बात ईडी को बताई है. रानू साहू ने वापसी के बाद ईडी की जांच में सहयोग करने की बात कही है. इधर रायगढ़ में ईडी के अधिकारियों ने अपनी टीम के साथ जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के खनिज विभाग में दबिश दी है. इस दौरान किसी भी कर्मचारी को खनिज विभाग के अंदर जाने की मनाही है.

रायगढ़ खनिज विभाग में ED की दबिश
रायगढ़ खनिज विभाग में ED की दबिश

रायपुर : ईडी ने आईएएस समीर विश्नोई सहित चार लोगों को फेमा के तहत गिरफ्तार करने की खबर है. इसमें इंद्रमणि समूह के सुनीत अग्रवाल, रायगढ़ में SKT का पूरा काम देखने वाले नवनीत तिवारी और फरार सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक इन्हें आज रायपुर कोर्ट में पेश किया जा सकता है. रायपुर न्यायधीश अजय सिंह की कोर्ट में ईडी सभी आरोपियों को पेश कर सकती है. वहीं आईएएस रानू साहू को ईडी अधिकारी के सामने पेश होना बाकी है.


क्या है मामला :छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमार कार्रवाई की है. ईडी की यह कार्रवाई मंगलवार से जारी है. ईडी ने राज्य के 6 शहरों रायपुर दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर, रायगढ़ और महासमुंद में दस्तक दी. इस कार्रवाई में ईडी को करोड़ रुपये कैश और सोने चांदी की बड़ी मात्रा में आभूषण मिले हैं. इसमें रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू (Raigarh Collector Ranu Sahu) के घर भी ईडी पहुंची थी. आईएएस रानू के रायगढ़ में नहीं होने की वजह से उसके घर को सील कर दिया था. वहीं उनके पति माइनिंग हेड जेपी मौर्य के घर भी दबिश दी. इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी सौम्या चौरसिया समेत कई कारोबारियों के घर ईडी पहुंची थी. जिसमें ईडी ने चार लोगों को फेमा के तहत गिरफ्तार किया है. इसी मामले में ईडी कोर्ट जाने वाली है.

ये भी पढ़ें-रमन पर बरसे भूपेश: सार्वजनिक माफी मांगें, अन्यथा उचित कानूनी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में ईडी के डायरेक्टर :जानकारी के मुताबिक इस कार्रवाई को खुद ईडी डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा (ED director Sanjay Kumar Mishra) की मौजूदगी में की जा रही है. उनके साथ दो ज्वाइंट डायरेक्टर भी छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. जिनमें योगेश शर्मा और अभिषेक गोयल शामिल हैं. मंगलवार सुबह से ही ईडी की टीम लगातार राज्य में छापेमार कार्रवाई कर रही है. वहीं आईएएस रानू ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए ईडी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा कि ईडी की जांच में सहयोग करेंगी. वह 10 अक्टूबर से अवकाश पर हैं. इलाज के लिए वो हैदराबाद में हैं.ED raid in chhattishgarh

ABOUT THE AUTHOR

...view details