दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात के तट से पकड़ी गई 2 हजार करोड़ की ड्रग्स, पाकिस्तान से लाई जा रही थी

गुजरात में पाकिस्तान के रास्ते समुद्र से लाई जा रही 800 किलो ड्रग्स बरामद की गई है. इसकी कीमत 2 हजार करोड़ बताई जा रही है. नौसेना और एनसीबी की संयुक्त कार्रवाई में यह ड्रग्स बरामद की की गई है.

By

Published : Feb 12, 2022, 8:04 PM IST

Updated : Feb 13, 2022, 12:12 AM IST

Gujarat
Gujarat

अहमदाबाद : स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को कहा कि उसने नौसेना के साथ संयुक्त अभियान में गुजरात तट से दूर अरब सागर में एक जहाज से 800 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किए हैं. बरामद किए गए मादक पदार्थों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2,000 करोड़ रुपये बताई जा रही है. एनसीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि जब्त किए गए मादक पदार्थों में 529 किलोग्राम चरस, 234 किलोग्राम क्रिस्टल मेथामफेटामाइन और 15 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गयी है.

इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यह मादक पदार्थ संभवत: पाकिस्तान में ही जहाजों में भरे गए थे. एनसीबी ने कहा, यह पहला ऐसा अभियान है जिसमें समुद्र के बीचों-बीच कार्रवाई की गयी. बीच समुद्र में मादक पदार्थ की तस्करी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी और नौसेना की खुफिया इकाई के साथ साझा किया गया था, जिससे एक संयुक्त अभियान चलाया गया. मादक पदार्थ की बड़ी खेप की बरामदगी के बाद उसे गुजरात के पोरबंदर तट पर ले जाया गया.

एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान ने पीटीआई-भाषा से कहा कि लगभग 800 किलोग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थों की अभूतपूर्व और अपनी तरह की पहली जब्ती चार दिवसीय अभियान के बाद हुई. यह अभियान एनसीबी और नौसेना ने मिलकर चलाया.

एनसीबी के महानिदेशक प्रधान ने कहा, मैं आपको बता सकता हूं कि भारतीय एजेंसियों और एनसीबी की यह संयुक्त कार्रवाई जारी रहेगी. एनसीबी नशा मुक्त भारत के लिए लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : Feb 13, 2022, 12:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details