दिल्ली

delhi

Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने कजाकिस्तान, मंगोलिया और इंडोनेशिया के कुश्ती संघों से मांगे सीसीटीवी फुटेज व फोटो

By

Published : Jun 12, 2023, 12:27 PM IST

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने कजाकिस्तान, मंगोलिया और इंडोनेशिया के कुश्ती संघों से मदद मांगी है. पुलिस ने इन देशों के कुश्ती संघों से उनके आयोजन के दौरान शूट किए गए, वीडियो, सीसीटीवी फुटेज और फोटो मांगे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:भारतीयकुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने तीन देशों से सहयोग मांगा है. दिल्ली पुलिस ने कजाकिस्तान, मंगोलिया और इंडोनेशिया के कुश्ती संघों को नोटिस भेजकर उनसे आयोजन के दौरान शूट किए गए, वीडियो, सीसीटीवी फुटेज और फोटो मांगे हैं. महिला पहलवानों ने इन देशों में हुए आयोजन के दौरान सांसद पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. दिल्ली पुलिस को 15 जून तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करनी है, इसके मद्देनजर अधिक से अधिक सुबूत जुटाने के लिए पुलिस ने यह पहल की है.

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest : बृजभूषण की गिरफ्तारी पर खिलाड़ी अड़े, मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले आंदोलन खत्म करने का दबाव


एक पहलवान ने मंगोलिया में वर्ष 2022 में आयोजित की गई एशियन चैंपियनशिप के दौरान बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. एक अन्य पहलवान ने साल 2016 में मंगोलिया में आयोजित चैंपियनशिप में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. तीसरी पहलवान ने इंडोनेशिया में वर्ष 2018 में आयोजित एशियन गेम के दौरान सिंह पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं. तीसरी पहलवान ने कजाकिस्तान में भी उन पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं.

दिल्ली पुलिस इस मामले में 15 जून या उससे पहले कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है. मामले में दिल्ली पुलिस 230 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, जिनमें आरोप लगाने वाले सभी खिलाड़ियों के अलावा प्रदर्शनकारी महिला पहलवान, कोच और रेफरी शामिल हैं. इसके अलावा पुलिस ने सांसद के सहयोगियों, संघ के पदाधिकारियों और ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों के भी बयान लिए हैं.

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest : पुलिस ने मांगा 'सूबत' तो भड़क गई कांग्रेस, सिब्बल ने भी उठाए सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details