दिल्ली

delhi

Rajnath Singh rally in Himachal: सोलन में राजनाथ सिंह की हुंकार, बोले- कांग्रेस सरकार में रहा भ्रष्टाचार का बोलबाला

By

Published : Nov 3, 2022, 1:23 PM IST

Updated : Nov 4, 2022, 12:00 PM IST

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोलन जिले के अर्की विधानसभा क्षेत्र जनसभा को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां मैं किसी पार्टी को गाली देने नहीं आया हूं. उन्होंने कहा कि राजानीति में नेताओं का फैसला जनता करती है. कांग्रेस की सरकार के समय भ्रष्टाचार का बोलबाला था, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने इसपर लगाम लगाया है (Rajnath Singh attacks on congress)

Rajnath Singh rally in Himachal
हिमाचल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रैली

सोलन: हिमाचल विधानसभ चुनाव 2022 को लेकर बीजेपी के स्टार प्रचारक चुनावी मैदान में डटे हुए हैं. इसी कड़ी में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हिमाचल दौरे पर हैं. उन्होंने कहा कि राजानीति में नेताओं का फैसला जनता करती है. भारत और अन्य देशों में मेरा जाना होता है. उत्तराखंड और हिमाचल में आज भी देवताओं का वास है. यहां के कण-कण में वीरता है. राजनाथ सिंह ने काहा कि कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला था. (Defense Minister Rajnath Singh rally in Himachal) (Rajnath Singh attacks on congress)

अटल मोदी का हिमाचल से है गहरा रिश्ता: राजनाथ सिंह ने कहा कि वह किसी भी पार्टी के नेता को गाली देने के लिए हिमाचल में नहीं आए हैं और न ही उन्होंने आज तक ऐसा कभी किया है. राजनीति में नेताओं का फैसला सिर्फ जनता करती है. राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के दो प्रधानमंत्री का एक अलग लगाव हिमाचल से रहा है, जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी रहे हैं और दूसरे अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.

हिमाचल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रैली.

देश की सीमाओं की रक्षा में हिमाचल का अहम योगदान:राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के दो प्रधानमंत्री का हिमाचल से एक लगाव रहा है. इनमें एक नाम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी रहे और दूसरा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है. राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद पाकिस्तन के द्वारा प्रयोजित है, जिसे मोदी सरकार ने पस्त कर दिया है. हमने एयर स्ट्राइक करके आतंकियों को पस्त करने के काम किया है. देश की सीमाओं का रक्षा करने में हिमाचल का बहुत बड़ा योगदान है. यहां की माताएं वीर प्रसूता हैं. (Rajnath Singh in Himachal)

अगले 10 साल में अर्थव्यवस्था के मामले में टॉप 3 में होगा भारत: यूक्रेन रशिया की लड़ाई की बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आर्थिक संकट सब पर आया, लेकिन हमने देश को कमजोर नहीं होने दिया. राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में डबल डिजिट में महंगाई होती थी, लेकिन हमने सिंगल डिजिट पर महंगाई को रोका है. देश की अर्थव्यवस्था के मामले में आज दुनिया मे भारत 5वें स्थान पर है. राजनाथ सिंह ने कहा कि अगले 10 साल में भारत अर्थव्यवस्था के मामले विश्व मे टॉप 3 में होगा. इसके लिए भाजपा कार्य कर रही है. राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में अगर आज कोई भाजपा का नेता भ्रष्टाचार करता है तो उसे हटाने में भाजपा संकोच नहीं करती है. (BJP rally in Himachal)

आज दूसरे देशों को दिए जा रहे भारत में बने टैंक, तोप, गोला और बारूद: राजनाथ ने कहा कि पहले टैंक तोप बारूद अन्य देशों से लाए जाते थे, लेकिन जब से पीएम मोदी आए हैं तब से देश आत्मनिर्भर बना है. अब टैंक तोप गोला बारूद हेलीकॉप्टर हथियार यहां ही बन रहा है. पहले हम बाहर से खरीदा करते थे, लेकिन आज टॉप 25 में हिमाचल हैं जहां से दुनिया मे यह सब हथियार तोप टैंक दिए जा रहे हैं. (Himachal Pradesh Election date)

जयराम ठाकुर नेक मुख्यमंत्री, आज तक नहीं लगा भ्रष्टाचार का आरोप: जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि जयराम नेक इंसान हैं, एक भी भ्रष्टाचार का आरोप जयराम पर नहीं लगा है. जब से वह हिमाचल में मुख्यमंत्री के तौर पर चुने गए हैं, तब से विकास करने के लिए कार्य करते आए हैं जब भी वे दिल्ली आते हैं तो हिमाचल के हर एक विकास मॉडल के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य बड़े नेताओं से बात करते हैं. (Rajnath Singh on jairam Thakur)

हिमाचल में हर कार्यकर्ता को मिलता है मौका: राजनाथ सिंह ने कहा कि आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमाचल से आते हैं और हिमाचल का ही एक नौजवान आज देश में केंद्रीय खेल मंत्री है जो कि अनुराग ठाकुर हैं. ऐसे में भाजपा विकास के लिए वचनबद्ध है. (Rajnath Singh on JP Nadda) (Rajnath Singh on Anurag Thakur)

आज विरोधी ताकतें नहीं कर सकती हैं भारत पर चोट:राजनाथ सिंह ने कहा कि आज दुनिया की कोई भी ताकत देश के मान सम्मान पर चोट नहीं कर सकती है यह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही वर्चस्व है जिन्होंने देश को एक मजबूती प्रदान की है. भाजपा ने आर्थिक और सांस्कृतिक दृष्टि से भारत देश का विकास किया है चाहे वह राम मंदिर के निर्माण की बात हो या फिर अन्य अफसरों को संभालने के बाद सेनाओं के सम्मान की बात हो तो उसके लिए भी भाजपा ने काम किया है. (Himachal Pradesh Elections videos)

'उत्तराखंड जैसे हिमाचल में भी बदलेगा रिवाज': राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां की जनता समझदार है. लोग कहते हैं कि पिछले 37 साल से यहां सरकार बदलती रही है, लेकिन अब समय और हालात बदल चुके हैं. वर्तमान की सरकार पकी हुई रोटी की तरह है अब उसे पलटने की जरूरत ही नहीं है. कच्ची रोटी को पलटा जाता है, पकी रोटी को पलटने की क्या जरूरत है. इसलिए उत्तराखंड के जैसे यहां भी रिवाज बदलने का समय आ गया है. (Himachal Pradesh elections Exit Polls )

'हम जो कहते हैं वो पूरा करते हैं': राजनाथ सिंह ने कहा कि जनता को आश्वासन नहीं देना चाहिए उनका काम करना चाहिए, राजनाथ सिंह ने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए आज भाजपा को मजबूत करने की जरूरत है. राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा जो करती है वो आज तक करती आई है, चाहे धारा 370 की बात हो. आतंकवाद को कम करने की बात हो, हर बात को भाजपा ने पूरा किया है. हमारे सेना के जवान आज भारत से नहीं पाकिस्तान के अंदर घुसकर करारा जवाब पाकिस्तान को देते हैं.

इसके अलवा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कांगड़ा जिले के जयसिंहपुर और देहरा में रामलीला मैदान में भी रैली को संबोधित करने वाले हैं. (Himachal Assembly Election 2022) (Rajnath Singh attacks on congress) ( Rajnath Singh rally in Himachal )

ये भी पढ़ें:विधानसभा चुनावों के लिए हिमाचल भाजपा 4 नवंबर को जारी करेगी विजन डॉक्यूमेंट

ये भी पढ़ें:भारतीय राजनीति के ऐसे चुनावी नारे जिन्होंने चुनाव का रुख बदल दिया

Last Updated : Nov 4, 2022, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details