दिल्ली

delhi

भव्य राम मंदिर का सपना पीढ़ियों ने देखा, आज साकार हो रहा तो हमें गर्व है : राजनाथ सिंह

By

Published : Sep 18, 2021, 4:15 PM IST

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना हमारी कई पीढ़ियों ने देखा है. आज यह सपना साकार हो रहा है तो हमें गर्व है.

TEMPLE
TEMPLE

नई दिल्ली : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का स्वप्न कई पीढ़ियों ने देखा और आज जब ये सपना साकार हो रहा तो हम सभी के लिए गौरव का विषय है. अयोध्या में राम मंदिर के लिए 115 देशों और 7 महाद्वीपों से जल इकट्ठा करना ये अभिनव सोच है.

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 115 देशों से पानी लाया गया है. शनिवार को इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राम लला के जलाभिषेक के सभी देशों से जल आना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमारे ऋषियों ने पूरे विश्व को अपना परिवार माना है. हमने दुनिया को वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश दिया है. इसलिए राम मंदिर निर्माण व जलाभिषेक के लिए विश्व के सभी देशों से जल आना चाहिए.

यह भी पढ़ें-भारतीय सेना चुनौतियों से अवगत, दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार : लेफ्टिनेंट जनरल दास

भारत हिंसा का समर्थक नहीं

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत कभी भी हिंसा का समर्थन नहीं करता. राम मंदिर का निर्माण तब शुरू हुआ जब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर फैसला सुना दिया. यह सकारात्मक शुरुआत है. उन्होंने कहा कि भारत को कभी जाति, धर्म या समुदाय के आधार पर नहीं बांटा जा सकता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details