दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छत्तीसगढ़ : एक साथ उठीं 9 महिलाओं की अर्थियां, अंतिम संस्कार में नम हुईं आंखें

ओडिशा के कोरापुट में हुए भीषण सड़क हादसे में बस्तर की 9 ग्रामीण महिलाओं की मौत हो गई थी. कचला गांव में सोमवार को महिलाओं के शव का अंतिम संस्कार किया गया. अपनों को खो चुके परिजनों के साथ पूरे गांव में गम का माहौल है.

By

Published : Feb 2, 2021, 7:42 AM IST

bastar
शवों का एक साथ अंतिम संस्कार

जगदलपुर :कुछ दिन पहले बस्तर के इस गांव मे दियारी त्योहार की धूम थी. लेकिन त्योहार की खुशी अभी खत्म भी नहीं हुई थी कि गांव में मातम पसर गया. गांव में एक के बाद एक अर्थी निकलने से माहौल गमगीन था. जगदलपुर ब्लॉक के कलचा गांव में सभी 9 महिलाओं के शव का अंतिम संस्कार किया गया जो रविवार रात एक भीषण सड़क हादसे का शिकार हुई थीं. ओडिशा में हुए सड़क हादसे में कचला गांव की 9 महिलाओं की मौत हो गई थी. दुर्घटना में 13 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है.

ग्रामीण रविवार की सुबह अपने गांव के ही एक रिश्तेदार के घर सीमावर्ती राज्य ओडिशा के मुरताहांडी गांव जा रहे थे. दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने पिकअप वाहन में सवार होकर गांव के लगभग 24 लोग गए हुए थे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देर रात 8 बजे सभी वापस अपने गांव लौट रहे थे. इस दौरान पिकअप सीधे पेड़ से टकराकर सड़क के नीचे खेत में जा गिरी.

जगदलपुर में एक साथ उठीं 9 महिलाओं की अर्थियां

पढ़ें-बाल गृह बालिका कांड: किशोरियों से पूछताछ करेगी निमहंस की टीम

कोई कुछ समझ पाता उससे पहले घटनास्थल पर ही 7 महिलाओं की मौत हो गई. पुलिस ने एंबुलेंस से घायलों को ओडिशा के कोटपाड़ स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया.घायलों में से दो और महिलाओं ने रास्ते में दम तोड़ दिया. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वाहन के परखच्चे उड़ गए. सूचना मिलने पर कचला गांव के ग्रामीण भी कोटपाड़ पहुंचे और वहां से सभी घायलों को जगदलपुर के डिमरापाल अस्पताल लाया गया.

सोमवार को गांव लाए गए शव

जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन भी घटना की सूचना मिलने पर कोटपाड़ घायलों से मिलने पहुंचे और सभी घायलों को डिमरापाल अस्पताल पंहुचाया गया. सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम के बाद महिलाओं के शव को गांव लाया गया.

परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद

जगदलपुर विधायक ने भी कलचा गांव पहुंचकर शवों को कंधा दिया और परिजनों को ढांढस बंधाया. विधायक ने कहा कि एक ही गांव में 9 महिलाओं को खोना परिजनों के लिए बेहद दुखदाई है. विधायक ने बताया कि हादसे में मारी गई सभी महिलाओं के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई है. घायलों को जिला प्रशासन की ओर से 50-50 हजार रुपये की राहत राशि दी गई है. मृत महिलाओं में एक गर्भवती भी शामिल थी, अपनों को खो चुके परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव में गम का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details