दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 10, 2023, 7:31 PM IST

ETV Bharat / bharat

Jharkhand News: फेसबुक पर सद्दाम बना साहिल, महिला की मांग में डाला सिंदूर फिर किया यौन शोषण

कई महिलाओं और लड़कियों का जीवन बर्बाद करने वाले आरोपी को गिरिडीह पुलिस ने पारसनाथ स्टेशन से दबोचा है. इस दौरान पुलिस ने आरोपी के चंगुल से एक महिला को भी मुक्त कराया है. आरोपी द्वारा महिला को जबरन कोलकाता ले जाया जा रहा था. आरोपी सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं को जाल में फंसाता और उनका यौन शोषण करता था.

Police Arrested Accused Of Sexual Exploitation
Police Arrested Accused Of Sexual Exploitation

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं और लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता था और फिर उनका शोषण करता था. गिरफ्तार आरोपी का नाम सद्दाम हुसैन है और वह गावां थाना क्षेत्र के बादीडीह निवासी है. आरोपी एक महिला को ट्रेन से जबरन कोलकाता ले जा रहा था. पुलिस ने मामले की जानकारी मिलते ही आरोपी को बीच रास्ते में ही दबोच लिया और महिला को मुक्त करा लिया है. आरोपी से पूछताछ में पुलिस को कई चौंकाने वाली जानकारी मिली है.

ये भी पढ़ें-Crime News Giridih: नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म, पंचायत में मामला रफा-दफा करने का प्रयास

सोशल मीडिया के माध्यम से लड़कियों को फंसाता था और करता था शोषणः दरअसल, आरोपी सोशल मीडिया पर नाम बदलकर प्रोफाइल बनाता था और महिलाओं और लड़कियों को फंसाने का कार्य करता था. अब तक आरोपी ने कई महिलाओं और लड़कियों की जिंदगी खराब की है. शादीशुदा और बाल बच्चेदार होने के बावजूद आरोपी ने हाल में एक महिला को अपने जाल में फंसाया था. इसके बाद आरोपी ने महिला को एक होटल में बुलाया और जबरन उसकी मांग में सिंदूर भर दिया. इसके बाद आरोपी ने महिला का यौन शोषण किया. इस दौरान आरोपी ने महिला की आपत्तिजनक तस्वीर उतार ली और वीडियो बना लिया.

इसके बाद आरोपी महिला को ब्लैकमेल कर जबरन अपने साथ कोलकाता ले जाने की कोशिश में जुट गया. इस बीच पीड़िता ने मामले से गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा को अवगत कराया. मामले को लेकर महिला ने साइबर थाना में भी आवेदन दिया था. आवेदन मिलने के बाद एसपी ने साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में एक टीम गठित की और महिला को जबरन कोलकाता ले जा रहे सद्दाम को पारसनाथ रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी की पुष्टि डीएसपी संदीप सुमन ने की है.

महिला ने की थी साइबर थाना की पुलिस से शिकायतः9 सितंबर को महिला ने साइबर थाना में आवेदन दिया. महिला ने बताया था कि जिले के गावां थाना इलाके के बादीडीह निवासी मो कुद्दूस अंसारी का 28 वर्षीय पुत्र सद्दाम फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल साहिल के नाम पर बनाया है. इसी प्रोफाइल के सहारे फेसबुक पर दोनों की बीच दोस्ती हुई थी. कुछ दिनों की बातचीत के बाद सद्दाम (साहिल) ने महिला को मिलने के लिए एक होटल बुलाया था. जब महिला होटल पहुंची तो सद्दाम ने जबरन उसकी मांग भर दी. साथ ही होटल में महिला का यौन शोषण भी किया. इस दौरान सद्दाम ऊर्फ साहिल ने उसकी आपत्तिजनक फोटो ले ली और वीडियो बना लिया.

ब्लैकमेल कर महिला का कर रहा था शोषणःइसके बाद आरोपी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर वह महिला का लगातार यौन शोषण करने लगा. इस पर महिला ने जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने उसके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी. साथ ही बेटी और बहन के साथ दुष्कर्म करने की धमकी देने लगा. साथ ही महिला को जबरन कोलकाता जाने का दबाव भी बनाने लगा. आवेदन में महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसका आपत्तिजनक वीडियो और फोटो ना सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम किया, बल्कि उसके पति के पास भी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भेज दिया.

पारसनाथ रेलवे स्टेशन से पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तारःइस संबंध में डीएसपी संदीप ने बताया कि सद्दाम इस तरह की हरकत कई महिलाओं और युवतियों के साथ कर चुका है. आरोपी ने कई शादियां भी की हैं. इससे पहले आरोपी सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने (साइबर थाना कांड संख्या 04/22 ), पोक्सो अधिनियम ( गावां थाना कांड संख्या 34/2021 ) में जेल जा चुका है. जेल से बाहर आने के बाद भी उसने अपराध करना नहीं छोड़ा. डीएसपी ने बताया कि शातिर सद्दाम को गिरफ्तार करने में एसआई सुबल डे, रौशन कुमार, आरक्षी साकेत वर्मा, आशुतोष कुमार, सुरेश प्रसाद यादव की अहम भूमिका रही.

ये भी पढ़ें- Giridih News: करंट लगने से एक शख्स की मौत, फास्टफूड की चलाता था दुकान

एसपी ने सोशल मीडिया का प्रयोग सावधानी से करने की अपील कीःइधर, एसपी दीपक कुमार शर्मा ने अपील की है कि वैसी तमाम महिलाएं जो किसी प्रकार से शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित हैं. वे निर्भीक होकर निकटतम थाने से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराएं, गिरिडीह पुलिस कठोर कार्रवाई का भरोसा देती है. एसपी ने युवतियों और महिलाओं से सोशल मीडिया का प्रयोग सावधानी से करने की भी अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details