दिल्ली

delhi

कानपुर: स्कूल में कलमा पढ़ाने पर विवाद, धरने पर बैठे अभिभावक

By

Published : Aug 1, 2022, 3:14 PM IST

Updated : Aug 1, 2022, 4:11 PM IST

यूपी के कानपुर में फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को प्रार्थना के दौरान कलमा पढ़ाए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. एक वीडियो वायरल होने के बाद इसका खुलासा हुआ है. इस मामले को लेकर अभिभावक धरने पर बैठ गए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

etv bharat
फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल

कानपुर: कानपुर के फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में प्रार्थना के दौरान बच्चों को कलमा पढ़ाने पर विवाद शुरू हो गया है. एक अभिभावक की ओर से रविवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस मामले में सीसामऊ थाने की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वहीं इस मामले पर पीरोड क्षेत्र में स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजमेंट का कहना है कि पिछले 12-13 सालों से प्रार्थना के दौरान सभी धर्मों की प्रार्थना कराई जाती है.


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक मां अपनी बेटी के साथ खड़ी दिखाई दे रही है. वह किसी अन्य महिला से बात करते हुए उसे स्कूल में में कलमा पढ़ाए जाने के बारे में बता रही है. महिला ने बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें घर जाकर बताया कि स्कूल में प्रार्थना के दौरान कलमा पढ़ाया जाता है. बेटी ने वह सारी पंक्तियां जब उन्हें बोलकर सुनाई तो उन्होंने स्कूल की प्रधानाचार्य से आकर मामले की शिकायत की है.

यह भी पढ़ें-कन्नौज: कक्षा एक की छात्रा ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- मोदी जी आपने बहुत महंगाई कर दी

स्कूल में कलमा पढ़ाने की जानकारी के बाद सोमवार को कई अभिभावक क्षेत्रीय पार्षद के साथ स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए. अभिभावकों का कहना है कि प्रबंधन कलमा पढ़ाना बंद करे. वहीं इस मामले में एसीपी सीसामऊ निशांक शर्मा ने बताया कि स्कूल से सभी दस्तावेज जुटा लिए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है. स्कूल प्रबंधक सुमित मखीजा से भी बातचीत हुई है. अगर किसी तरह की लापरवाही सामने आएगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 1, 2022, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details