दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली पुलिस मामला : अधीर की अगुवाई में स्पीकर ओम बिरला से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने पार्टी मुख्यालय में घुसकर मारपीट की. कांग्रेस सांसद आज इस मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिले. (congress delegation meet Speaker Om Birla). जानिए मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने क्या कहा.

By

Published : Jun 16, 2022, 9:19 AM IST

Updated : Jun 16, 2022, 1:14 PM IST

Congress delegation to meet Speaker
अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिला. कांग्रेस नेताओं ने पार्टी कार्यालय में कथित रूप से पुलिस की कार्रवाई का विरोध जताया. मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए अधीर रंजन ने कहा, 'हमने लोकसभा अध्यक्ष को सूचित किया है कि हमपर किस तरह से हिंसा और अत्याचार किया गया है. अध्यक्ष ने हमारी बात सुनी. हमने उन्हें दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बारे में बताया जो कांग्रेस कार्यालय में घुस गए थे और हमारे कार्यकर्ताओं पर पूर्व नियोजित तरीके से हमला किया.'

कांग्रेस ने बुधवार को एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. आरोप है कि बुधवार के विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकतार्ओं के साथ मारपीट की. शिकायत राष्ट्रीय राजधानी के नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई. इस बीच, अविनाश पांडे, हरीश चौधरी, प्रणव झा और चल्ला वामशी रेड्डी सहित वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसीपी और स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) से मुलाकात की और इस संबंध में एक विस्तृत लिखित शिकायत दी.

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने पार्टी मुख्यालय के परिसर में प्रवेश किया और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. इस पर विशेष पुलिस आयुक्त, कानून और व्यवस्था संभाग, सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, 'कांग्रेस मुख्यालय के बाहर एक मामूली हंगामा हुआ जब सड़क पर बाहर आए कुछ लोगों ने पुलिस पर बैरिकेड्स फेंके. एआईसीसी मुख्यालय के अंदर पुलिस लाठीचार्ज की बात पूरी तरह से गलत है. ऐसा कुछ नहीं हुआ.' गौरतलब है कि राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता पिछले चार दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

पढ़ें- कांग्रेस का आरोप- 'पार्टी ऑफिस में पुलिस घुसी', दिल्ली पुलिस ने किया इनकार

Last Updated : Jun 16, 2022, 1:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details