दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आगामी विधानसभा चुनावों व अभियान को लेकर 26 अक्टूबर को कांग्रेस की बड़ी बैठक

कांग्रेस ने सदस्यता अभियान, जन जागरण अभियान और आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा के लिए मंगलवार यानी 26 अक्टूबर को एक बैठक बुलाई है.

By

Published : Oct 22, 2021, 7:48 PM IST

Congress
Congress

नई दिल्ली :आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती क्योंकि यूपी, उत्तराखंड और पंजाब कांग्रेस के लिए बेहद महत्पूरण राज्य हैं. इसी कड़ी में 26 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी बड़ी बैठक करने जा रही है.

इस बैठक में राज्य इकाई के प्रमुखों, महासचिवों और सभी प्रभारी शामिल होंगे. बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. यह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा. यह संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया के अनुरूप है जो 1 नवंबर से शुरू होने वाला है.

दरअसल, यह पिछले सप्ताह आयोजित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में तय किया गया था. सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान कांग्रेस ने 14 नवंबर से जन जागरण अभियान शुरू करने का भी फैसला किया था जो पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती है.

यह भी पढ़ें-राहुल का गुजरात के नेताओं के संग मंथन, जल्द होगी PCC अध्यक्ष की नियुक्ति

इसी को ध्यान में रखते हुए सभी राज्यों के नेताओं से आगामी चुनावों के मद्देनजर, वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे में केंद्रीय नेतृत्व को जानकारी देने की उम्मीद है. हो सकता है कि इस बैठक में फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर वापस लाने की मांग उठे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details