दिल्ली

delhi

कांग्रेस व समाजवादी पार्टी धर्मांतरण और जव-जिहाद को दे रहीं हवा: बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी

By

Published : Jun 20, 2023, 5:32 PM IST

कांग्रेस पार्टी के साथ देश की अन्य विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों की सरकारों को धर्मांतरण और लव-जिहाद जैसे मुद्दों को लेकर घेर रही है और इस पर राजनीति भी जोर-शोर से हो रही है. इस मुद्दे पर ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवादाता अनामिका रत्ना ने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी से खास बातचीत की.

BJP Minority Front President Jamal Siddiqui
बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी से खास बातचीत

नई दिल्ली: एक तरफ देश के अलग-अलग राज्यों में धर्मांतरण और लव-जिहाद जैसे मुद्दों पर कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां केंद्र और भाजपा शासित राज्यों में आरोप प्रत्यारोप लगा रहीं हैं और इसे लेकर खूब राजनीति भी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर जहां बीजेपी अलग-अलग कार्यक्रम चला ही रही है. इसके साथ ही पार्टी का अल्पसंख्यक मोर्चा भी अलग अलग राज्यों में जाकर अल्पसंख्यक समुदाय के बीच संपर्क साधने का काम कर रहा है.

इसे महासंपर्क अभियान का नाम दिया गया है और ये महासंपर्क अभियान 22 जून से 24 जून के बीच चलाया जाएगा. क्या अल्पसंख्यक समुदाय बीजेपी से जुड़ रहा है? क्या केंद्र की योजनाएं अल्पसंख्यक समुदाय को मोदी सरकार के करीब लाई है? इन मुद्दों पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है और पार्टी की योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने इस सवाल पर कि क्या देश का अल्पसंख्यक वर्ग भाजपा के नजदीक आ रहा है? अल्पसंख्यक मोर्चा पूरे देश में भाजपा के कार्यों को किस तरह 22 से 24 जून तक महासंपर्क अभियान चलाकर पहुंचाएगी? सिद्दीकी ने कहा की केंद्र की भाजपा सरकार जो गरीब कल्याण का काम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कर रही है, उसे अल्पसंख्यक लोगों तक पहुंचाने का काम इस महासंपर्क अभियान के तहत किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को बताया जाएगा कि यदि अभी तक उन्होंने इसका लाभ नहीं लिया गया है तो अवश्य ले लें. इस दौरान धर्मगुरुओं, मौलवी, मौलाना, पादरी और सिखों के धर्मगुरुओं और सबके पास जाकर संदेश दिया जायेगा कि वो इसमें सहायता करें. जन जागरण और जागरूकता बढ़ाने में मदद करें. देश की सेवा सिर्फ बॉर्डर पर रहकर नहीं की जा सकती, बल्कि आप समाज में रहकर और लोगों की सेवा करके भी कर सकते हैं.

इस सवाल पर कि देश में धर्मांतरण और लव-जिहाद के मुद्दे अलग-अलग राज्यों में विपक्ष उठा रहा है, एक माहौल तैयार किया जा रहा है, कुछ राज्यों में जबरन धर्मांतरण हों रहे हैं? इसका जवाब देते हुए अल्पसंखयक मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि इन मुद्दों को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लोग हवा दे रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय खुश है. मोदी सरकार देश में विकासवादी राजनीति कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार ने अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कई कार्य किए हैं. आज उन्हें इज्जत के घर मिलें हैं. स्वास्थ्य की योजनाएं मिली हैं. मुस्लिम महिलाओं को मकान मिला है. तमाम योजनाओं का लाभ उन्हें मिला है. अल्पसंख्यक समुदाय आज खुश है मगर विपक्ष परेशान. गीता प्रेस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश द्वारा की गई विवादित टिप्पणी और उसके बाद उठे बवाल पह सिद्दकी ने कहा कि गीता प्रेस का सम्मान पूरे विश्व में हैं और उसपर कोई सवाल उठता है तो वो ओछी मानसिकता का परिचायक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details