दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर भारत में शीत लहर का दौर जारी, दक्षिण में बारिश का अलर्ट

वर्तमान मौसमी स्थितियों के अनुसार, 22 जनवरी की रात तक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों पर अपना प्रभाव दिखाना शुरू करेगा. वहीं, कुछ प्रदेशों में बर्फबारी और बारिश की आशंका जताई जा रही है.

By

Published : Jan 18, 2021, 9:04 AM IST

Updated : Jan 18, 2021, 11:56 AM IST

Cold wave
शीतलहर और बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली :उत्तर भारत में अब भी कड़ाके की ठंड जारी है. कुछ स्थानों पर रात का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. साथ ही कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार, सर्दी व कोहरे का प्रकोप अभी भी जारी है और आगे कुछ समय तक भी जारी रहने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, राजधानी दिल्ली में घना कोहरा छाया हुआ है.

दक्षिण भारत के मौसम की बात करें तो यहां आईएमडी ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के आसपास के क्षेत्रों में अगले दो-तीन दिनों यानी 19 जनवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इन राज्‍यों में सोमवार को तेज बारिश की आशंका
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, दिल्ली में अगले दो दिनों में हवा की दिशा बदलने के साथ तापमान बढ़ने का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पड़ने की संभावना है, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.

पढ़ें :महाराष्ट्र : पालघर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 3.5 रही तीव्रता

इन राज्यों में बढ़ेगी सर्दी
पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में सर्दी का प्रकोप जारी है, जहां तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गत कुछ दिनों से तापमान छह से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है. राजस्‍थान के अनेक हिस्‍सों में रात के तापमान में गिरावट आई है.

Last Updated : Jan 18, 2021, 11:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details