दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अमृतसर : CISF ने दुबई जाने वाले दो यात्रियों से 21 हजार यूरो बरामद किए, गिरफ्तार

पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा तस्करी के मामले में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. ये यात्री एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में दुबई जाने वाले थे. इनके पास से बरामद 21 हजार यूरो बरामद किया गया.

By

Published : Sep 4, 2022, 6:20 PM IST

21 thousand euro recovered
21 हजार यूरो बरामद

अमृतसर :पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर रविवार को विदेशी मुद्रा तस्करी का मामला सामने आया है. सीआईएसएफ ने एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में दुबई जाने के लिए तैयार दो यात्रियों को सीआईएसएफ ने विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है. जब्त की गई विदेशी मुद्रा 21 हजार यूरो की कीमत भारतीय रुपयों के हिसाब से 32.86 लाख रुपये आंकी गई है.

इस संबंध में बताया जाता है कि एयर इंडिया की फ्लाइट IX 191 दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पर तैयार थी. इस दौरान सुरक्षा के लिए तैनात सीआईएसएफ के जवान यात्रियों और सामान की जांच कर रहे हैं. तभी उन्हें दो यात्रियों के सामान में कुछ अजीब सा लगा. इस पर उनके सामान की जांच में उन्हें 21 हजार यूरो मिले, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सारी मुद्रा को सीमा शुल्क विभाग को सौंप दी. वहीं सीआईएसएफ से जानकारी मिलने के बाद कस्टम के अफसरों ने दो यात्रियों को हिरासत में ले लिया. 21 हजार यूरो की भारतीय करेंसी वैल्यू 32,86,5000 रुपए आंकी गई है, जिसे कस्टम विभाग ने द कस्टम एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है.

ये भी पढ़ें - जूतों के अंदर छिपा कर लाया 1466 ग्राम सोना, कोलकाता कस्टम ने पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details