दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 15, 2023, 7:49 PM IST

Updated : Mar 15, 2023, 9:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

CBN Action in Chittorgarh : बस से 3 करोड़ की अफीम और डोडा-चूरा जब्त, इंदौर से जोधपुर लाया जा रहा था ड्रग्स

निंबाहेड़ा के चेतक टोल नाके पर नारकोटिक्स ब्यूरो ने कार्रवाई करते हुए करीब 3 करोड़ की अफीम और डोडा-चूरा जब्त किया (Smuggling of Drugs in chittorgarh) है. अवैध माल इंदौर से जोधपुर सप्लाई के लिए लाया जा रहा था.

NCB Action in Chittorgarh
3 करोड़ की अफीम और डोडा चूरा जब्त

चितौड़गढ़/कोटा. सेंट्रल नारकोटिक्स ब्यूरो ने चित्तौड़गढ़ जिले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए इंदौर से जोधपुर के बीच चलने वाली एक लग्जरी बस से 59 किलो अफीम और 34 किलो डोडा चूरा बरामद किया है. पुलिस ने बस जब्त कर तीन को गिरफ्तार किया है. जब्त किए गए अवैध नशीले पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 3 करोड़ बताई जा रही है, जिसकी सप्लाई जोधपुर में होनी थी.

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो की राजस्थान उपायुक्त विकास जोशी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में बस चालक मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के परदेसीपुरा थाना इलाके के नंदा नगर निवासी रामनिवास रघुवंशी (63), कंडक्टर मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के नवलपुरा गांव निवासी दीपक यादव (32) और इस माल को भेजने वाले नीमच के मालखेड़ा निवासी कमलेश पाटीदार (40) को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी अभी सीबीएन की कस्टडी में हैं. गुरुवार को इन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा.

पढ़ें. Ajmer Police Action : ट्रक से 50 किलो अफीम बरामद, दो गिरफ्तार

बड़े बैग और थैलियों में भरा हुआ था अवैध माल :विकास जोशी ने बताया कि केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के निरीक्षक अभिमन्यु शर्मा को मुखबिर ने 14 मार्च को सूचना दी थी. उसने बताया था कि निंबाहेड़ा से एक उत्तर प्रदेश के इटावा की पासिंग गाड़ी निकलेगी, जिसमें अवैध रूप से अफीम और डोडा चूरा का परिवहन किया जा रहा है. ऐसे में आज तड़के 3:30 बजे निंबाहेड़ा के चेतक टोल नाके पर टीम को भेजा गया. बस को कब्जे में लेकर उसे नारकोटिक्स ब्यूरो चित्तौड़गढ़ के अधीक्षक कार्यालय में ले जाकर जांच की गई. बस की तलाशी लेने पर ड्राइवर के केबिन में ही 30 थैलियों में 59.620 किलोग्राम अवैध अफीम और बड़े बैग में करीब 34.550 किलोग्राम डोडा चूरा पाया गया.

जोधपुर में होनी थी सप्लाई :सीबीएन के उपायुक्त विकास जोशी ने बताया कि यह बस इंदौर से जोधपुर जा रही थी. इसमें नीमच के मालखेड़ा निवासी कमलेश पाटीदार ने माल रखवाया था. ऐसे में बस की तलाशी लेने पर जब उसमें माल मिला, तब दूसरी टीम को नीमच के मालखेड़ा भेजकर आरोपी कमलेश पाटीदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया. बस को भी जब्त कर लिया है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब यह पता लगाया जा रहा है कि जोधपुर में ये अवैध माल किसे सप्लाई होनी थी. ऐसे में ड्राइवर और कंडक्टर के साथ-साथ माल भेजने वाले कमलेश पाटीदार से भी पूछताछ की जाएगी. इसके लिए उन्हें रिमांड पर लिया जाएगा. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के अनुसार पूरे माल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 3 करोड़ से ज्यादा है.

Last Updated : Mar 15, 2023, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details