दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अखिलेश के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज, जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से की थी

यूपी के बरेली में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ कोर्ट में केस दायर किया गया है. मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभ भाई पटेल से करने के मामले में केस दायर किया गया है.

By

Published : Nov 9, 2021, 6:50 PM IST

Updated : Nov 9, 2021, 7:35 PM IST

कोर्ट
कोर्ट

बरेलीः समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ बरेली कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया है. एसपी मुखिया ने मोहम्मद अली जिन्ना की सरदार पटेल से तुलना की थी. अधिवक्ता वीरेंद्र गुप्ता ने बरेली एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में अखिलेश के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

एडवोकेट वीरेंद्र गुप्ता का कहना है कि राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने वाले राष्ट्र नायक सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की तमाम रियासतों को आपस में मिलाने का काम किया था, जबकि मोहम्मद अली जिन्ना ने अलग देश की मांग की थी.

अखिलेश के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज

उन्होंने कहा कि ऐसे में जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से नहीं की जा सकती है. ये देश का अपमान है और देश के लोगों का अपमान है. जिस वजह से एडवोकेट वीरेंद्र गुप्ता ने एसीजेएम थर्ड की कोर्ट में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है.

गौरतलब है कि मोहम्मद अली जिन्ना यूपी की राजनीति में फिर से प्रासंगिक हो गए हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिन्ना की बराबरी सरदार पटेल से कर दी थी, जिसके बाद भाजपा ने उन पर तीखे तेवर अख्तियार किए थे.

अखिलेश के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज

पढ़ें :जिन्ना काे लेकर अपने बयान पर कायम अखिलेश, बोले- 'जो कहा था सही कहा था'

Last Updated : Nov 9, 2021, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details