दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी : 15 अगस्त की तैयारी में भगत सिंह बना बच्चा फांसी पर झूला, मौत

यूपी के बदायूं में 15 अगस्त के अवसर पर शहीद-ए-आजम नामक नाटक प्ले करने के लिए बच्चे प्रैक्टिस कर रहे थे. एक बच्चा खेल के दौरान भगत सिंह का रोल प्ले कर रहा था. भगत सिंह का किरदार निभा रहे बच्चे ने खेल के दौरान झूले को फांसी का फंदा बनाकर उसे अपने गले में डाल लिया. जिससे हुए हादसे में बच्चे की मौत हो गई.

By

Published : Jul 30, 2021, 1:37 PM IST

budaun
budaun

बदायूं :यूपी में 15 अगस्त की तैयारी कर रहे बच्चे घर में ही रिहर्सल कर रहे थे. कोई भगत सिंह बन था, कोई राजगुरु कोई सुखदेव बना था. घर में अकेले बच्चों का खेल चल रहा था. इसी खेल में गले में फंदा लगाए एक बच्चा गले में रस्सी का फंदा डालकर स्टूल पर खड़ा हो गया. अचानक स्टूल से बच्चे का पैर फिसल गया और 10 साल के मासूम की फंदा कसने से मौत हो गई. इस हादसे के बाद परिजनों में मातम छा गया. परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया.

दरअसल पूरा मामला बदायूं के कुंवरगांव थाना क्षेत्र इलाके के बावट ग्राम का है. यहां एक 9 वर्षीय मासूम शिवम अपने घर में बच्चों के साथ खेल रहा था. उसके माता-पिता खेतों में काम करने गए हुए थे. बच्चे आगामी 15 अगस्त को लेकर खेल खेल रहे थे. जिसमें कोई बच्चा भगत सिंह बना था तो कोई राजगुरु.

15 अगस्त की तैयारी में भगत सिंह बना बच्चा फांसी पर झूला

इस खेल में आरती का बेटा शिवम सरदार भगत सिंह का रोल प्ले कर रहा था. खेल के दौरान छत में लगे कुंडे में बच्चों का एक झूला भी पड़ा हुआ था. जिस पर शिवम स्टूल के सहारे खड़ा हो गया और उसे फंदा बनाकर अपने गले में डाल दिया.

तभी अचानक स्टूल पर से उसका पैर फिसल गया और फंदा उसके गले में कस गया. शिवम को रस्सी पर लटका देख साथ खेल रहे बच्चे घबरा गए और वह वहां से भाग गए. कुछ देर बाद जब शिवम की मां घर वापस आई तो उसने शिवम को फंदे से लटके देख दंग रह गई. उसे नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें-हिमाचल : NH-707 पर भारी भूस्खलन, सड़क का एक हिस्सा खाई में समाया

शिवम की मौत से परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई. जिसने भी हादसे की खबर सुनी वह दंग रह गया. वहीं परिजनों ने बिना बच्चे का पोस्टमार्टम कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details