दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुरी के श्रीमंदिर हेरिटेज कॉरिडोर प्रोजेक्ट में खुदाई से संबित पात्रा नाराज

ओडिशा के पुरी में चल रहे श्रीमंदिर हेरिटेज कॉरिडोर प्रोजेक्ट के तहत हो रही खुदाई और कंस्ट्रक्शन के खिलाफ बीजेपी नेता ने मोर्चा खोल रखा है. उन्होंने कुछ दिन पहले इस पर विरोध दर्ज कराने के लिए पुरी की यात्रा की थी.

By

Published : May 18, 2022, 10:28 PM IST

BJPs Sambit Patra
BJPs Sambit Patra

भुवनेश्वर :बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पुरी में चल रहे श्रीमंदिर हेरिटेज कॉरिडेज प्रोजेक्ट में हो रही खुदाई पर आपत्ति दर्ज कराई है. मंगलवार को एक बयान में उन्होंने दावा कि कि इस प्रोजेक्ट के तहत अवैध रूप से निर्माण और खुदाई की जा रही है. नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबित पात्रा ने बताया कि खुदाई स्थल से गंगा वंश की एक सिंह प्रतिमा प्राप्त हुई है. अगर कानून के दायरे में प्रोजेक्ट का काम होता तो ऐसा नहीं होता. इस मामले में राज्य सरकार का रवैया चिंताजनक है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि पुरी में अवैध खनन और निर्माण से सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता है. उन्होंने आशंका जताई कि तीर्थ शहर में कई ऐतिहासिक छवियां भूमिगत रह गई हैं और अगर इस तरह के अवैध काम जारी रहेगा तो उन्हें नुकसान होगा. उन्होंने पुरी के सांसद पिनाकी मिश्रा पर संसद को गुमराह करने का आरोप भी लगाया. पिनाकी मिश्रा पर निशाना साधते हुए पात्रा ने कहा कि उन्होंने संसद में कहा था कि कॉरिडोर के लिए चार शौचालय निर्माणाधीन थे, लेकिन महाधिवक्ता ने कहा है कि कई ढांचे बनाए जाएंगे. यह विरोधाभासी है और इससे स्पष्ट है कि सांसद ने संसद को गुमराह किया है. बता दें कि संबित पात्रा लगातार श्रीमंदिर प्रोजेक्ट के तहत हो रही खुदाई का विरोध कर रहे हैं. 11 मई को उन्होंने पुरी की यात्रा की थी. तब उन्होंने ओडिशा की बीजद सरकार को निशाना बनाते हुए राज्य की समृद्ध विरासत को नष्ट करने का आरोप लगाया था.

सांसद पिनाकी मिश्रा का ट्वीट, जिसमें संबित पात्रा की आलोचना की गई है.

उधर सांसद पिनाकी मिश्रा ने जवाबी ट्वीट के जरिये भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पटेल की कड़ी आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भगवान जगन्नाथ के लिए भावनाओं के हिसाब से काम कर रही है. मामले को फिर से दूसरी अदालत को सौंपा जा रहा है, इस बार सुप्रीम कोर्ट को फैसला करना है.

पढ़ें : भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के काफिले पर फेंकी स्याही और टमाटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details