दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अब्दुल्ला और मुफ्ती ने पाकिस्तान को खुश करने के लिए कश्मीर को किया बर्बाद : तरुण चुग

भाजपा के महासचिव और जम्मू कश्मीर के प्रभारी ने कहा कि अबदुल्ला और मुफ्ती ने पाकिस्तान को खुश करने के चक्कर में कश्मीर को बर्बाद कर दिया. अब अबदुल्ला मगरमच्छ के आसूं बहा रहे हैं.

By

Published : May 16, 2022, 7:13 AM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग

श्रीनगर:भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पर उनके "गिरगिट आचरण" के लिए लताड़ा है. साथ ही कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में हिंदुओं को नष्ट करने के बाद, वह अब दोहरी राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं. चुग ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अब्दुल्ला परिवार ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित परिवारों को तबाह करने की साजिश रची. उन्होंने अब्दुल्ला को उनके "मगरमच्छ के आँसू" के लिए भी जमकर कोषा है.

चुग ने कहा, "हमारे पंडित भाइयों पर हमला कश्मीर की आत्मा पर सीधा हमला है, यह कहकर अब्दुल्ला उन लाखों कश्मीरी पंडितों की आत्मा पर नमक छिड़क रहे हैं, जिन्हें जम्मू-कश्मीर छोड़ना पड़ा और जब राज्य में अब्दुल्ला ने शासन किया तो अपनी जान कुर्बान कर दी."

उन्होंने कहा, "अगर अब्दुल्ला और मुफ्ती ने आतंकवादियों को आश्रय नहीं दिया होता और उन्हें और पाकिस्तान के आईएसआई एजेंटों को प्रोत्साहित नहीं किया होता, तो कश्मीरी पंडित कश्मीर से नहीं भागे होते. कश्मीरी पंडित भी उतने ही कश्मीरी हैं जितने अब्दुल्ला और मुफ्ती. लेकिन जिस तरह से कश्मीरी पंडितों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकाला गया, वह भारत के इतिहास में हमेशा एक काला अध्याय रहेगा और इसके लिए अब्दुल्ला और मुफ्ती को देश से माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-जम्मू कश्मीर : कश्मीरी पंडित की हत्या से रोष, विरोध में कई जगह प्रदर्शन

एएनआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details