दिल्ली

delhi

राम मंदिर जमीन विवाद : कांग्रेस ने लगाया चंदा लूटने का आरोप

By

Published : Jun 20, 2021, 9:37 PM IST

राम जन्‍म भूमि तीर्थ ट्रस्‍ट में जमीन खरीद पर घोटाले को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लोगों ने जो चंदा दिया है उसे सरकार ने लूट लिया है.

surjewala
surjewala

नई दिल्ली :कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों द्वारा दिए गए चंदे को लूटने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने यह भी मांग करते हुए कहा कि अयोध्या में भूमि खरीद के पूरे मामले की जांच भारत के सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में की जानी चाहिए.

कांग्रेस ने लगाया चंदा लूटने का आरोप

कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, राम के नाम पर जुटाए गए चंदे की इस लूट में भाजपा नेता शामिल हैं. यह साफ है कि अब ये लोग बड़े पैमाने पर डकैती कर रहे हैं. भाजपा सरकार की सत्ता के संरक्षण में देश की आस्था और श्रीराम मंदिर निर्माण के दान में भगवान राम के अनुयाइयों के वेश में घोटाले का खुला खेल चल रहा है.

कांग्रेस ने अयोध्या के मेयर हृषिकेश उपाध्याय और दीप नारायण के बीच गठबंधन पर भी यह कहते हुए सवाल उठाया कि वे भाजपा के नेता हैं और भाजपा के आईटी सेल से जुड़े हैं. इसके साथ ही दीप नारायण अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के भतीजे भी हैं.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि हृषिकेश उपाध्याय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी हैं. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन की कीमत 79 दिनों की अवधि में 1,250 प्रतिशत बढ़ा दी गई.

उन्होंने कहा कि दीप नारायण ने 20 फरवरी 2021 को 20 लाख रुपये में जो जमीन खरीदी थी, वह 11 मई 2021 को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को 2.5 करोड़ रुपये में बेची गई.

सुरजेवाला ने जोर देकर कहा कि दीप नारायण ने 2,247 वर्ग मीटर में जमीन खरीदी थी. बाद में उन्होंने इसे 28,090 रुपये प्रति वर्ग मीटर में बेच दिया. योगी सरकार के अनुसार, भूमि की कीमत 4,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर है. राम मंदिर का दान क्यों और कैसे इतना इस्तेमाल किया जा रहा है?

पढ़ें :-जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दें, चुनाव कराएं : कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने इस मामले पर सवाल उठाते हुए कहा, क्या पीएम-सीएम देश को बताएंगे कि 79 दिनों में जमीन की कीमत 1,250 प्रतिशत कैसे बढ़ गई? राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट ने 28,090 वर्ग मीटर की दर से उसी जमीन को क्यों खरीदा? जब भाजपा सरकार ने उस भूमि 4000 रुपये प्रति वर्ग मीटर आंकी थी?

उन्होंने आगे कहा, श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दिए गए हजारों करोड़ में से और कितनी रजिस्ट्रियां खुलेआम लूटी गई हैं? क्या पूरे मामले की जांच कर और पैसे के लेन-देन का ऑडिट करके सभी तथ्यों को देशवासियों के सामने नहीं रखा जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details