दिल्ली

delhi

BJD सुप्रीमो नवीन पटनायक ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 प्रत्याशियों की घोषणा की

By

Published : May 29, 2022, 5:09 PM IST

ओडिशा मुख्यमंत्री तथा बीजद प्रमुख नवीन पटनायक ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपने पार्टी के तीन नए प्रत्याशियों- सुलता देव, मानस रंजन मंगराज और निरंजन बिशि के नामों की घोषणा की है. वहीं सस्मित पात्रा का नाम दोबारा नामित किया गया है.

naveen patanaik four bjd candidates for rajya sabha
नवीन पटनायक राज्यसभा चुनाव चार प्रत्याशियों की घोषणा

भुवनेश्वर:ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी से चार उम्मीदवारों की रविवार को घोषणा की. बीजद ने तीन नए प्रत्याशियों- सुलता देव, मानस रंजन मंगराज और निरंजन बिशि के नामों की घोषणा की है. इसके अलावा सस्मित पात्रा को दोबारा नामित किया गया है. राज्य में नवीन पटनायक नीत सरकार के पांचवें कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ वाले दिन यह घोषणा की गई.

यह भी पढ़ें-प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने पर कांग्रेस में गुपचुप तरीके से चर्चा

ओडिशा से राज्यसभा के तीन सदस्यों- एन. भास्कर राव, प्रसन्न आचार्य और सस्मित पात्रा का कार्यकाल एक जुलाई को समाप्त होगा जबकि बीजद सदस्य सुभाष सिंह के इस्तीफे के कारण एक अन्य सीट खाली हुई है. इस वर्ष मार्च में कटक नगर निगम के महापौर बनने के बाद सिंह ने राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था. राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा. मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details