दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी में मानव तस्करी के रोहिंग्या कनेक्शन पर बीजेपी विधायक का बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा

बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने गाजियाबाद के कॉलोनियों में रोहिंग्याओं के रहने का दावा किया है. उनका आरोप है कि कॉलोनियों में पैसे लेकर रोहिंग्याओं को बसाया गया है.

By

Published : Jul 30, 2021, 5:45 PM IST

Human Trafficking, Rohingya
नंदकिशोर गुर्जर

नई दिल्ली/ गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश एटीएस की ओर से सूबे में हो रही मानव तस्करी (Human Trafficking) की घटना में रोहिंग्या (Rohingya) कनेक्शन का खुलासा करने के बाद शुक्रवार को बीजेपी विधायक ने इस पर चौंकाने वाली जानकारी दी. गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उन कॉलोनियों की लिस्ट जारी की है जिनमें भारी संख्या में रोहिंग्या रहते हैं.

दरअसल, तीन दिन पहले गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन से UP ATS ने रोहिंग्या मानव तस्करों की गिरफ्तारी की थी. इसके बाद बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने एक पत्र जिलाधिकारी गाजियाबाद को लिखा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि लोनी की कई कॉलोनियों में पैसे लेकर रोहिंग्याओं को बसा दिया गया है. इन आरोपों की सत्यता को लेकर लगातार उन पर सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने ये लिस्ट जारी की है.

नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि टीला मोड़ के पास से उन्होंने पहले भी रोहिंग्या पकड़े थे. उन्होंने कहा कि लोनी में नसबंदी कॉलोनी, अंसार विहार, कासिम विहार और मुस्तफाबाद कॉलोनी में रोहिंग्या बसे हुए हैं.

बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर

पढ़ें:UP ATS के खुलासे के बाद फिर से चर्चा में मानव तस्करी का घिनौना खेल, जानें कैसे चलता है ये रैकेट

उन्होंने कहा कि 8 साल से वह इस बात को कहते आ रहे हैं, मगर उनकी बात को अनसुना कर दिया गया था. इस बीच सूबे के सीएम योगी ने इस गंभीर मसले पर ध्यान दिया और गाजियाबाद से मानव तस्कर रोहिंग्याओं की गिरफ्तारी की गई.

आपको बता दें कि नंदकिशोर गुर्जर ने डूडा परियोजना के अधिकारियों पर रिश्वत लेकर बांग्लादेशियों और रोहिंग्या को बसाने का आरोप लगाया था. हालांकि इस मामले में डूडा परियोजना के निदेशक महेंद्र सिंह तंवर ने कहा था कि अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं पाई गई है, लेकिन मामले में जांच कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details