दिल्ली

delhi

यूपी लौटे 22 लाख प्रवासी श्रमिक, सीएम ने दिए राशन कार्ड बनाने के आदेश

By

Published : May 24, 2020, 11:42 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक सूचना जारी की गई, जिसमें बताया गया है कि अप्रवासी कामगारों और श्रमिकों के लिए योगी सरकार ने मदद की बड़ी पहल की है. जानें विस्तार से...

ration card for migrant-worker-reached-uttar-pradesh
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रवासी श्रमिकों को लेकर एक सूचना जारी की गई, जिसमें बताया गया है कि अप्रवासी कामगारों और श्रमिकों के लिए योगी सरकार ने मदद की बड़ी पहल की है.

हर प्रवासी श्रमिक और कामगार को राशन कार्ड की सुविधा मिले, इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया है.

सरकारी बयान में बताया गया है कि अब तक आठ लाख प्रवासी कामगारों और श्रमिकों को तत्काल राशन कार्ड बनाकर दिया गया है. दूसरे राज्यों के राशन कार्डों के लिए राशन पोर्टेबिलिटी की भी सुविधा शुरू की गई है.

वहीं उत्तर प्रदेश में अब तक 22 लाख प्रवासी श्रमिक और कामगार वापस लौट चुके हैं. कुल 11 सौ से ज्यादा ट्रेनें विभिन्न राज्यों से चलकर उत्तर प्रदेश पहुंची हैं. देश के किसी भी राज्य में इतने कामगारों श्रमिक वापस नहीं लौटे हैं.

योगी सरकार इन श्रमिकों और कामगारों को राज्य की ताकत बनाने में जुटी है. कामगारों और श्रमिकों को पर्याप्त भोजन के साथ घर जाते समय राशन का पैकेट और भरण-पोषण बच्चे के तौर पर 1000 रुपए भी दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details