दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

फ्लू के लक्षण दिखे तो घर से करें काम : कर्नाटक सरकार

कर्नाटक सरकार ने शहर की कंपनियों को सलाह दी है कि वे उन कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दे जिनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई देते हों. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 5, 2020, 8:58 PM IST

etv bharat
कॉन्सेप्ट इमेज.

बेंगलुरु : कर्नाटक सरकार ने शहर की कंपनियों को सलाह दी है कि वे उन कर्मचारियों को घर से ही काम करने की अनुमति दे जिनमें फ्लू जैसे लक्षण दिखाई देते हों.

स्वास्थ्य विभाग ने अपने परामर्श में कहा, 'जिन कर्मचारियों में फ्लू जैसे लक्षण हों, उन्हें खासी-जुकाम से बचाव और हाथों को साफ रखने की सलाह के साथ घर से ही काम करने की अनुमति दी जा सकती है.

परामर्श में कहा गया है कि लोगों को ऐसे देशों की गैरजरूरी यात्रा करने से बचना चाहिए, जोकि कोरोना वायरस से प्रभावित हैं.

परामर्श के मुताबिक जो भी कर्मचारी प्रतिबंधित देशों के अलावा चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, इटली, ईरान, हांगकांग, कतर और वियतनाम जैसे देशों से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से पहुंच रहे हैं, उनकी हवाई अड्डे के प्रवेश पर ही मेडिकल जांच की जानी चाहिए.

सरकार की ओर से जारी परामर्श में यह भी कहा गया है कि किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान से भारत आने वाले कर्मचारियों को स्वास्थ्य अधिकारियों और आव्रजन अधिकारियों को 'स्वघोषणा पत्र' भरकर देना होगा, जिसमें उनकी निजी जानकारी, फोन नंबर, भारत में उनका पता और यात्रा विवरण देना होगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना वायरस के चलते पीएम मोदी का बेल्जियम दौरा टला

कंपनियों को जारी परामर्श में यह भी अपील की गई है कि कर्मचारियों को साबुन से हाथ धोने को लेकर जागरूक करने के साथ ही कार्यस्थल पर खास जगहों पर सेनेटाइजर डिस्पेंसर रखे जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details