दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बालाकोट पर गृहमंत्री : क्या बम गिराने के बाद वायुसेना को हताहतों की गिनती करनी चाहिए थी ?

‘आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के 40 जवानों को मार डाला. जिस तरह से भारतीय वायुसेना के जवान पाकिस्तान में घुसे और वहां आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया, उसे कोई कमजोर देश नहीं, बल्कि एक शक्तिशाली देश ही कर सकता था.’

By

Published : Mar 6, 2019, 11:53 PM IST

गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली : पाकिस्तान की सरजमीं पर हुए भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों को लेकर भारत सरकार और विपक्ष आमने-सामने है. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया है.

बुधवार को अपने बयान में राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले ने पड़ोसी देश को इस कदर परेशान कर दिया कि उसके लड़ाकू विमानों ने भारत में घुसने की कोशिश की, लेकिन उन्हें वापस खदेड़ दिया गया.

गृह मंत्री ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में यह कहा. वहां उन्होंने छह स्कूलों की आधारशिला रखी.

उन्होंने कहा, ‘आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के 40 जवानों को मार डाला. जिस तरह से भारतीय वायुसेना के जवान पाकिस्तान में घुसे और वहां आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया, उसे कोई कमजोर देश नहीं, बल्कि एक शक्तिशाली देश ही कर सकता था.’

सिंह ने हवाई हमले की सफलता पर सवाल उठाने वालों की आलोचना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय गौरव से जुड़े मुद्दों पर सवाल नहीं किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि बम गिराने के बाद क्या उन्हें रूकना चाहिए था और हताहतों की गिनती करनी चाहिए थी?’

मंत्री ने कहा कि हमारे विमान वहां बम गिराने गए थे, न कि फूल बरसाने. हवाई हमले ने पाकिस्तान को इस कदर चिंतित कर दिया कि उसने भारत में घुसने की कोशिश की. लेकिन हमने उनके लड़ाकू विमानों को वापस खदेड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details