दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 8, 2019, 8:11 AM IST

Updated : Aug 8, 2019, 10:31 AM IST

ETV Bharat / bharat

मुंबई, अन्य एयरपोर्ट पर एक किलोमीटर पहले ही होगी वाहनों की जांचः नागर विमानन मंत्रालय

घाटी से धारा 370 हटने के बाद आतंकवादी खतरे को भांपते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने हवाईअड्डों से एक किलोमीटर पहले ही वाहन की जांच करेगी. पढ़ें पूरी खबर.....

कांसेप्ट इमेज

मुंबईः संविधान से धारा 370 को हटाने के बाद देश के सभी हवाईअड्डों के आतंकवादियों के सॉफ्ट टारगेट पर होने के खतरे को भांपते हुए नागर विमानन मंत्रालय ने किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्युरिटी (बीसीएएस) पर भारतीय एयरपोर्ट्स की जिम्मेदारी है. उसने सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए सभी एयरपोर्ट्स को विस्तृत सलाह भेजी है, खासतौर से मुंबई और अन्य महानगरों के एयरपोर्ट्स को.

इसी ताकीद की गई है कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (सीएसएमआईए) और देश के सभी अन्य एयरपोर्ट्स की ओर जानेवाले सभी वाहनों की एक किलोमीटर दूर से ही गहन जांच की जाएगी.

बीसीएएस के निर्देशों में मुंबई और राज्य पुलिस को सीएसएमआईए से सुरक्षित दूरी पर ऐसे चेक प्वाइंट्स बनाने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही वहां पर्याप्त कार्यबल और उपकरण लगाने को कहा गया है, ताकि तुरंत प्रभाव से चौबीसो घंटे गहन जांच की जा सके.


पढ़ेंःसुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में 100 अधिक नेताओं को गिरफ्तार किए

आदेश में कहा गया है कि सीएसएमआईए जाने वाले कम से कम 10 फीसदी वाहनों की रैंडमली 31 अगस्त तक गहन जांच की जाए करेगा.

Last Updated : Aug 8, 2019, 10:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details