दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीएए पर वंचित बहुजन अघाड़ी ने बुलाया महाराष्ट्र बंद, दिखा मिलाजुला असर

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) के खिलाफ वंचित बहुजन अघाड़ी ने आज महाराष्ट्र बंद बुलाया. हालांकि वंचित बहुजन अघाड़ी द्वारा बुलाए गए बंद का महाराष्ट्र में मिलाजुला असर दिख रहा है.

By

Published : Jan 24, 2020, 2:30 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 5:51 AM IST

vanchit-bahujan-aghadi-called-maharashtra-band
सीएए पर वंचित बहुजन अघाड़ी

मुंबई : वंचित बहुजन अघाड़ी ने आज महाराष्ट्र बंद बुलाया. दरअसल ये बंद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) के खिलाफ बुलाया गया.

हालांकि वंचित बहुजन अघाड़ी द्वारा बुलाए गए बंद का महाराष्ट्र में मिलाजुला असर दिख रहा है.

बता दें कि वंचित बहुजन अघाड़ी राजनीतिक पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने हाल ही में देश की स्थिति पर मोदी-शाह की जोड़ी को आड़े हाथों लिया था.

अघाड़ी ने कहा कि यह बंद सीएए-एनआरसी, केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियां, बढ़ती बेरोजगारी, ठप होते व्यापार के खिलाफ बुलाया है.

वंचित बहुजन अघाड़ी ने बुलाया महाराष्ट्र बंद

इसे भी पढ़ें- राज ठाकरे ने बेटे अमित को राजनीति में उतारा, जारी किया पार्टी का नया झंडा

वहीं बंद का व्यापक असर ठाणे में दिखने को मिल रहा है. ठाणे में अघाड़ी कार्यकर्ताओं ने तीन नाका पर सड़क मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास किया.

महाराष्ट्र के अन्य क्षेत्रों का हालात सामान्य हैं. हालांकि एहतियातन तौर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. जगह-जगह पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

बता दें कि प्रकाश आम्बेडकर द्वारा 20 मार्च 2018 को वंचित बहुजन अघाड़ी राजनीतिक पार्टी की स्थापना की थी. ये पार्टी मुख्य रूप से संविधानवाद, आम्बेडकरवाद, धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और प्रगतिवाद की विचारधारा पर जोर देती है.

Last Updated : Feb 18, 2020, 5:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details