दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ट्रंप भारत यात्रा : दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के नए युग की हो सकती है शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी होंगी. इस दौरान दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों का एक नया युग शुरू होने की संभावना है. अमेरिका-भारत रणनीति एवं साझेदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) का जो व्यापार संबंधी सलाह देने वाला एक प्रमुख संगठन है, वह इसे एक अवसर की तरह देख रहा है.

By

Published : Feb 18, 2020, 2:32 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 5:38 PM IST

ETV BHARAT
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मोदी (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों का एक नया युग शुरू करने की क्षमता है. यह कहना है अमेरिका-भारत रणनीति एवं साझेदारी मंच (यूएसआईएसपीएफ) का जो व्यापार संबंधी सलाह देने वाला एक प्रमुख संगठन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर जा रहे हैं. उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी होंगी.

यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा, 'मेरा मानना है कि राष्ट्रपति ट्रंप की आगामी भारत यात्रा में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में एक नया युग शुरू करने की क्षमता है.'

इसे भी पढ़ें-ट्रंप दौरा : व्पापार समझौते पर बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं की जा सकती है

ट्रंप की यात्रा से इतर यूएसआईएसपीएफ ने फिक्की और ओआरएफ जैसे संगठनों के साथ मिलकर 'अमेरिका-भारत मंच : वृद्धि के सहयोगी' कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की है.

पूरे दिन चलने वाले इस परिचर्चा सत्र में अगले एक दशक में भारत और अमेरिका की आर्थिक रणनीतियों और सांस्कृतिक सहयोग पर बातचीत होगी.

Last Updated : Mar 1, 2020, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details