दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी, एलजीबीटी समुदाय ने की 51 लोगों की रिहाई की मांग

पिछले हफ्ते मुंबई में एलजीबीटी एलजीबीटी प्राइड परेड के दौरान देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी की गई थी. इस मामले में पुलिस ने 51 लोगों को गिरफ्तार किया था. एलजीबीटी समुदाय ने सभी 51 लोगों को खिलाफ दर्ज मामला रद करने की मांग की है. पढ़ें विस्तार से

By

Published : Feb 7, 2020, 9:32 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 1:55 PM IST

etvbharat
रे आर

नई दिल्ली : एक फरवरी को मुंबई में आयोजित एलजीबीटी प्राइड परेड के दौरान देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाले 51 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया. एलबीटी समुदाय ने सभी 51 लोगों को रिहा करने और मामला रद करने की मांग की है.

इस पूरे मामले पर दिल्ली में रहने वाली ट्रांसजेंडर महिला और डीयू में लॉ की छात्रा रे आर ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने उस कार्यक्रम के बारे में बताया. उन्होंने बातचीत में कहा, 'उस कार्यक्रम में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी गई थी और सीएए और एनआरसी के खिलाफ नारे लगाए गए थे. वहां मौजूद लोगों ने रोहित वेमुला के पक्ष में एकजुटता जाहिर की थी और साथ ही शरजील इमाम के समर्थन में भी नारे लगाए थे, लेकिन उस कार्यक्रम के पूरे वीडियो में से कुछ नारों को लेकर उसे मुद्दा बना दिया गया है.'

कानून की पढ़ाई कर रहीं रे आर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि दक्षिणपंथी विचारधारा के लोगों ने दिल्ली चुनाव के मद्देनजर इसे बड़ा मुद्दा बनाया है.

रे आर से बातचीत

JNU में शरजील की रिहाई की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन, बताया निर्दोष

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस द्वारा लगाए गए आरोप कोर्ट में साबित नहीं हो पाएंगे क्योंकि उस कार्यक्रम में किसी भी तरह के भड़काउ नारे नहीं लगाए गए थे और न ही कोई ऐसे नारे लगाए गए थे जो कि गैरकानूनी हों.

Last Updated : Feb 29, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details