दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Nov 1, 2020, 9:53 AM IST

Updated : Nov 1, 2020, 10:16 AM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. एलएसी पर यथास्थिति में बदलाव की कोई भी कोशिश अस्वीकार्य : जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि एलएसी पर यथास्थिति में परिवर्तन का कोई भी एकतरफा प्रयास अस्वीकार्य है. भारत और चीन के बीच संबंध गंभीर तनाव में हैं.

2.पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी

पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत में अशांति फैलाने का प्रयास किया है. उसने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की है.

3.चिराग पासवान के बारे में क्या बोली ठाकुरगंज की मुस्लिम लड़कियां?

बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर को होना है. इसी तारीख को किशनगंज के ठाकुरगंज सीट पर भी वोटिंग होनी है. यहां करीब 48 फीसदी महिला वोटर है ऐसे में हर पार्टी ये कोशिश करती है कि महिलाओं के मुद्दों का ध्यान रखा जाए. ठाकुरगंज की महिलाओं के मन में क्या है और उनके मुद्दे क्या हैं.

4. पीएम मोदी बिहार में करेंगे चार जनसभाओं को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बगहा में अलग-अलग रैलियों को संबोधित करेंगे.

5. चार नई सेवाएं लेकर आया एप्पल वन

क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज ने एप्पल वन नामक अपना सब-इन-वन सब्सक्रिप्शन बंडल उपलब्ध कराया है, जो एप्पल म्यूजिक, एप्पल टीवी प्लस, एप्पल आर्केड और आई क्लाउ को एक साथ लाएगा. एकल सदस्यता के साथ, 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों के ग्राहक आईफोन,आईपैड, आईपौड टच, एप्पल टीवी और मैक सहित सभी उपकरणों में अपनी पसंदीदा एप्पल सेवाओं का आनंद ले सकते हैं.

6. सिंधिया की फिसली जुबान, बोले- हाथ के पंजे पर लगानी है मुहर

मध्य प्रदेश में इमरती देवी के पक्ष में प्रचार करने डबरा पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया की जुबान अचानक ही फिसल गई, जिसके बाद सिंधिया ने कांग्रेस के पक्ष में मतदाताओं से वोट करने की अपील कर दी.

7. ओवैसी के भाषण राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों का कॉकटेल

बिहार चुनाव में मतदाताओं को लुभाने में असदुद्दीन ओवैसी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ओवैसी स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दों को साथ-साथ उठा रहे हैं. इससे इनकी रैली में भीड़ आ रही है. पढ़ें ईटीवी भारत के बिहार ब्यूरो चीफ अमित भेलारी की रिपोर्ट.

8. पुलवामा हमले का सच पाकिस्तान की संसद में स्वीकार किया गया: मोदी

हाल में पाक की संसद में पुलवामा हमले को लेकर दिए बयान में पाकिस्तान की पोल खोल दी है. भारत में पाक की इस नापाक हरकत को लेकर आक्रोश है. ऐसे में पीएम मोदी ने कहा कि पाक ने हमले के सच को स्वीकारा है.

9. 1000 साल तक राम मंदिर के टिके रहने पर हुआ मंथन

उत्तर प्रदेश के अयोध्या के सर्किट हाउस परिसर में राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक समाप्त हो गई है. बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर एल एंड टी और टाटा कंसल्टिंग के इंजीनियरों से विचार विमर्श किया गया. ट्रस्ट ने एल एंड टी कंपनी से 1000 वर्ष तक मंदिर की बुनियाद की मजबूती की गारंटी भी मांगी है.

10. क्या है सी प्लेन, यहां जानिए इसकी खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सी प्लेन सेवा का उद्घाटन किया, जिसके बाद से सभी के जुबां पर सी प्लेन का नाम है, लेकिन क्या है ये सी प्लेन, आइए जानते हैं इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें.

Last Updated : Nov 1, 2020, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details