दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Sep 15, 2020, 7:26 PM IST

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. लोक सभा में बोले रक्षा मंत्री- हमारी सेना हर चुनौती से निबटने के लिए तैयार

संसद के मानसून सत्र में केंद्र सरकार प्रश्नकाल न कराने को लेकर निशाने पर है. विपक्षी दलों ने कोरोना महामारी, देश में आर्थिक संकट और रक्षा के मोर्चे पर लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध के मुद्दे पर चर्चा की मांग की है. आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत-चीन टकराव मुद्दे पर संसद में बयान दिया और कहा कि हमें अपनी सेना पर गर्व करना चाहिए.

2. लोकसभा ने संसद सदस्य वेतन, भत्ता और पेंशन संशोधन विधेयक को मंजूरी दी

संसद में मानसून सत्र जारी है. इस दौरान सांसद कई मुद्दों पर बात कर रहे हैं. वहीं आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में चीन को लेकर कई बातें सदन के पटल पर रखी. इसके बाद कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट भी किया.

3. वाकआउट पर बोले अधीर- देश सिर्फ राजनाथ सिंह का नहीं, सभी का है

लोकसभा सांसद और कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा से कांग्रेस के वाकआउट करने के बारे में बताया कि सरकार विपक्ष को सुनना नहीं चाहती. संसद में वह भी सेना का समर्थन करना चाहते थे, मगर उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी गई.

4. जया बोलीं- जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं, रवि किशन ने दिया ऐसा जवाब

मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में अभिनेत्री जया बच्चन ने बिना नाम लिए भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेता रवि किशन को नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो यहां आकर काम करते हैं, अपना नाम बनाते हैं और फिर उसे बदनाम भी करते हैं. जया ने कहा कि फिल्म उद्योग की तुलना गटर से की जा रही है, यह बहुत ही क्षोभ की बात है.

5. पंजाब के पूर्व डीजीपी सैनी को राहत, सीएम अमरिंदर पर उठे सवाल

बलवंत सिंह मुलतानी के अपहरण और हत्या मामले में पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. मामले की अगली सुनवाई 4 हफ्ते बाद होगी.

6. उत्तरकाशी से सटी भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सैन्य हलचल तेज

उत्तरकाशी की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण चीनी सेना घुसपैठ की हिमाकत नहीं कर पाई है. लेकिन इस जगह पर भारतीय सेना ने अपनी हलचल तेज कर दी है.

7. राजनाथ के संबोधन पर विपक्ष की प्रतिक्रिया, उठाए कई सवाल

भारत-चीन गतिरोध को लेकर संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम शांति चाहते हैं, किंतु हमारी सेना हर चुनौती से निबटने के लिए तैयार है. इस पर विपक्ष ने निशाना साधा है.

8. मुंबई को बदनाम करने के लिए किया जा रहा सोशल मीडिया का इस्तेमाल

सुशांत सिह आत्महत्या केस और कंगना के वाकयुद्ध के बाद अब लगातार मुंबई और महाराष्ट्र को ट्रोल किया जा रहा है. शिवसेना का कहना है कि लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से महाराष्ट्र और मुंबई पर अपमानजनक टिप्पणी की जा रही है.

9. एनआईटी के छात्र को 70 लाख के पैकेज पर ग्रीस में नौकरी

झारखंड के जमशेदपुर एनआईटी के छात्र को ग्रीस में 70 लाख रुपए सलाना पैकेज पर नौकरी मिली है. एनआईटी जमशेदपुर के इतिहास में पहली बार किसी छात्र को 70 लाख रुपए पैकेज पर नौकरी मिली है.

10. ऑलवेदर रोड प्रोजेक्ट पर बड़ा असर, आधा लेन घटी लंबाई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश ने पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर बड़ा असर डाला है. चारधाम को जोड़ने वाली ऑलवेदर रोड परियोजना में सड़क की चौड़ाई को कम करने को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद ऑलवेदर रोड की चौड़ाई दो लेन से घटकर डेढ़ लेन रह गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details