दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 30, 2021, 1:26 PM IST

बड़ी खबरों पर एक नजर
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

  1. बजट से पहले आज सर्वदलीय बैठक, विपक्ष के सामने विधायी एजेंडे रखेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के लिए सरकार का विधायी एजेंडा प्रस्तुत करने को लेकर आज एक सर्वलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस बार यह परंपरागत सर्वदलीय बैठक सत्र शुरू होने के बाद आयोजित की जा रही है.

2. NH-24 दोनों तरफ से बंद, गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बंद, उपवास पर बैठे किसान

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के समर्थक दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर फिर से एकत्र होने लगे और वहां किसानों की भीड़ बढ़ने लगी है. हालांकि, गाजियाबाद प्रशासन ने यूपी गेट प्रदर्शन स्थल खाली करने का अल्टीमेटम दिया है जहां बड़ी तादाद में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

3. इजराइल दूतावास के सामने ब्लास्ट: चिट्ठी में सामने आया ईरानी कनेक्शन

इजराइल दूतावास के सामने ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस को मौके से मिले पत्र में ईरानी कनेक्शन का खुलासा हुआ है. इसे लेकर आगे छानबीन की जा रही है.

4. महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने राजघाट पर दी श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा देश के लोगों को बापू को हमेशा याद रखना है. उन्होंने देश के विकास के लिए जो बातें कही हैं हमें उसे मानना चाहिए.हम लोग बापू के विचारों को ध्यान में रखकर सब कुछ करते हैं.

5. मुरादाबाद : ट्रक और मिनी बस की भिड़ंत, 8 की मौत, 25 घायल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ हाइवे पर उस समय चीख पुकार मच गई जब गलत साइड से आ रही मिनी बस डीसीएम से टकराने के बाद एक ट्रक से भी टकरा गई. मिनी बस और डीसीएम की टक्कर से आठ लोगों की मौत हो गई और करीब पच्चीस लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है.

6. जयपुर में रिसर्च का विषय बना तीन महीने का बच्चा, डॉक्टर्स भी हैं दंग

स्वस्थ मनुष्य के शरीर में RBC और WBC दोनों की मात्रा पाई जाती है, लेकिन जयपुर के जेके लोन अस्पताल में इलाज के लिए आया एक बच्चा डॉक्टर्स के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि इस बच्चे का ब्लड सफेद है. अब इस बच्चे की बीमारी का जिक्र ना सिर्फ चिकित्सकों के बीच हो रहा है, बल्कि यह खोज का मुद्दा भी बन गया है कि आखिर मनुष्य के ब्लड का रंग सफेद कैसे हो सकता है.

7. प्रेम में संबंध बनाने वाले लड़कों को सजा देने के लिए नहीं पॉक्सो एक्ट : मद्रास HC

अदालत ने कहा कि हॉर्मोन एवं शारीरिक बदलाव के दौर से गुजर रहे किशोर लड़के एवं लड़कियों और जिनके निर्णय लेने की क्षमता अभी विकसित नहीं हुई है, उनको उनके अभिभावकों और समाज का समर्थन मिलना चाहिए.

8. 24 घंटे में 13,083 नए मामले, 137 संक्रमितों की मौत

भारत में कोविड-19 के 13,083 नए मामले सामने आने के साथ इस महामारी के कुल मामले बढ़कर 1,07,33,131 पर पहुंच गए जबकि अब तक संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या भी बढ़कर 1,04,09,160 हो गई है.

9. मुंबई : BARC के वैज्ञानिक अधिकारी ने पत्नी से झगड़े के बाद की आत्महत्या

भाभा परमाणु अनुसंधान केन्द्र (बार्क) के एक वैज्ञानिक अधिकारी ने कथित तौर पर पत्नी से झगड़े के बाद उपनगर ट्रॉम्बे स्थित अपने आवास में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

10. बिहार : पहली बार EVM से पंचायत चुनाव, खरीदी जाएंगी 15 हजार मशीनें

बिहार में पहली बार ईवीएम के जरिए पंचायत चुनाव कराने की तैयारी की जा रही है. 15 हजार ईवीएम मशीन की व्यवस्था की जा रही है. इसमें 15 हजार कंट्रोल यूनिट और 90 हजार बैलेट यूनिट मशीनों की खरीदी की जाएगी. ईवीएम से चुनाव करने से रिजल्ट घोषणा के लिए उम्मीदवारों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details