दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Oct 21, 2020, 7:01 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. केंद्र सरकार का दिवाली तोहफा, 30 लाख कर्मियों को मिलेगा बोनस

केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले 30 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 3737 करोड़ रुपये के बोनस देने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी.

2. 'बिहार बदलाव पत्र' से कांग्रेस लाएगी बदलाव, घोषणा पत्र में कई लुभावने वादे

कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अपने घोषणा पत्र में खिलाड़ियों पर भी विशेष ध्यान दिया है. खिलाड़ियों के लिए श्रीकृष्ण सिंह प्रोत्साहन योजना लागू करने का वादा किया और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को नौकरी देने की भी बात कही गई है.

3. अधीर रंजन बोले, ममता बनर्जी की सरकार अयोग्य और अक्षम

पश्चिम बंगाल में चुनाव नजदीक है. यही कारण है कि कांग्रेस ने भी ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद ही पुष्टि की है कि पश्चिम बंगाल में सामुदायिक संचरण शुरू हो चुका है और राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

4. 'तीर' बिना धनुष के बिहार की छाती पर कर रहा वार : तेजस्वी

गया में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरजेडी प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी के पक्ष में लोगों से वोट मांगे. साथ ही रोजगार समेत कई मुद्दों पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा.

5. मुंबई का ग्रांट रोड : वेश्यालय की इमारत अब मस्जिद की

ग्रांट रोड मस्जिद से सटी इमारत में वेश्यावृत्ति नमाजियों और निवासियों के लिए असुविधा का कारण थी. बीस साल के लंबे संघर्ष के बाद एक स्थानीय निवासी ने वेश्यालय की इमारत को खरीद कर उसे मस्जिद को समर्पित कर दिया.

6. खडसे के इस्तीफे पर बोले केंद्रीय मंत्री- जहां जा रहे, उसने की थी आलोचना

केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे ने एकनाथ खडसे के पार्टी छोड़ने पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 2016 में सरकार से इस्तीफा देने के बाद से खडसे पार्टी से नाराज चल रहे थे. वह राजनीति की मुख्यधारा से भी दूर हो गए थे.

7. असम: छापेमारी अभियान में 16 बाघ के दांत बरामद, 4 गिरफ्तार

असम पुलिस ने छापेमारी अभियान जलाकर जानवरों के दांत तस्कर करने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास के 16 बाघ के दांत बरामद किए गए हैं.

8. कोरोना : सरकार ने उम्मीदवारों की अधिकतम व्यय सीमा बढ़ाई

केंद्र ने चुनाव आयोग की सिफारिश के आधार पर मंजूरी दे दी है कि उम्मीदवार कोरोना के कारण आने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए चुनाव प्रचार पर अधिक खर्च कर सकते हैं. सरकार ने लोक सभा और विधानसभा उम्मीदवारों की अधिकतम व्यय सीमा 10 प्रतिशत बढ़ा दी है, 2014 में लोक सभा चुनावों में आखिरी बार खर्च सीमा बढ़ाई गई थी.

9. केवीआईसी ने पेश किया खादी फुटवियर

शुरुआत में महिला फुटवियर के लिये 15 डिजाइन और पुरुष फुटवियर के लिये 10 डिजाइन पेश किये गये हैं. इन फुटवियर को खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के पोर्टल पर बेचे जायेंगे.

10. महाराष्ट्र में 20 करोड़ की ड्रग्स के साथ पांच गिरफ्तार, छोटा राजन से लिंक

महाराष्ट्र के पुणे में नारकोटिक्स विभाग ने 20 करोड़ रुपये के मेफेड्रॉन ड्रग्स समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के तार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से भी जुड़े बताए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details